Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Friday, January 14, 2011

Fwd: ‘प्रभात ख़बर’ का भागलपुर एडिशन जल्द होगा लॉन्च,मुंबई से एक और वेब न्यूज़ चैनल ‘आमना-सामना’ लॉन्च



---------- Forwarded message ----------
From: समाचार4मीडिया <mailer@samachar4media.com>
Date: 2011/1/14
Subject: 'प्रभात ख़बर' का भागलपुर एडिशन जल्द होगा लॉन्च,मुंबई से एक और वेब न्यूज़ चैनल 'आमना-सामना' लॉन्च
To: palashbiswaskl@gmail.com


 
Fri, 01/14/2011 - 11:12
'प्रभात ख़बर' का भागलपुर एडिशन जल्द होगा लॉन्च

'प्रभात ख़बर' जल्द ही अपना भागलपुर एडिशन लॉन्च कर पूरे बिहार में छा जाने की तैयारी कर रहा है। मुजफ्फपुर के बाद, भागलपुर एडिशन के शुरू होने से अखबार अपने प्रतिद्वंदियों को काफी पीछे छोड़ चुका होगा। हालांकि, भागलपुर एडिशन मधुमास के चलते थोड़ा लेट हुआ है लेकिन अब कयास लगाये जा रहे हैं कि 20 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किसी भी तय तिथि को 'प्रभात ख़बर' भागलपुर एडिशन का शुभांरभ हो जायेगा।

आगे पढ़ें

 
मुंबई से एक और वेब न्यूज़ चैनल 'आमना-सामना' लॉन्च
मुंबईया ऑडियंस के लिए एक नया वेब चैनल आ रहा है जिसका नाम 'आमना-सामना' है। यह चैनल, फिलहाल अपने टेस्टिंग पीरियड से गुजर रहा है और दो महीनें बाद लॉन्च किया जाएगा। इसमें राष्ट्रीय, अंतर्रराष्ट्रीय, और राज्य की खबरों को प्रमुखता के साथ दर्शकों के सामने पेश किया जाएगा।

आगे पढ़ें

'ईटीवी' से 'महुआ न्यूज़' पहुंचे अशोक मिश्रा

'महुआ न्यूज़' से नए लोगों के जुड़ने का सिलसिला जारी है। अब खबर है कि प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के अनुभवी पत्रकार और 'ईटीवी' बिहार-झारखंड के सीनियर रिपोर्टर अशोक मिश्रा ने 'महुआ न्यूज़' ज्वाइन किया है। उन्होंने नई पारी की शुरुआत बतौर प्रिंसिपल कॉरेस्पोंडेंट की है।

आगे पढ़ें

 
विशेष खबरें
हमार टीवी' पर भोजपुरी बोलने वालों का दर्द

पुरबिया चैनल, 'हमार टीवी' पर भोजपुरी भाषा को बढ़ावा देने के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। अभी चैनल, 'हमार टीवी' पर एक शो 'भोजपुरिया समाज के जुटान' प्रसारित किया गया। इस शो में दिल्ली में आयोजित प्रवासी सम्मेलन में मॉरीशस और हिंदुस्तान के कोन-कोने से आये भोजपुरी दिग्गजों डॉ. सरिता बुद्दू, जगदीश गोवर्धन, डॉ. अरूणेश नीरन, डॉ. बी.एन.तिवारी और मनोज श्रीवास्तव ने शिरकत की।  भोजपुरी के सुप्रसिद्ध कवि मनोज भावुक इस शो को होस्ट कर रहे थे।

'समागम' अब मीडिया की शोध पत्रिका के रूप में

मीडिया पर एकाग्र मासिक पत्रिका 'समागम' का प्रकाशन अब शोध पत्रिका के रूप में किया जाएगा। यह शोध पत्रिका हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगी। 'समागम' के संपादक, मनोज कुमार ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि मीडिया का विस्तार हो रहा है और मीडिया शोध का कैनवास भी बड़ा हुआ है किन्तु शोध पत्रिकाओं का प्रकाशन अभी भी नगण्य है।

 
दिल्ली में 'पिच' की एक शाम री-ब्रांडिंग के नाम

मार्केटिंग की दुनिया की जानी-मानी मैगजीन 'पिच' द्वारा 12 जनवरी की शाम को दिल्ली के इंडियन इंटरनेशनल सेंटर में 'द आर्ट एंड साइंस ऑफ री-ब्रांडिंग' पर वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इसमें, 'भारतीय मार्केटिंग जगत में बहुत तेजी से बदल रहे परिवेश में री-ब्रांडिंग के महत्व और चुनौतियों' को केस स्टडी के जरिए लोगो के सामने रखा गया।

 
'तहलका' को मिला सर्वश्रेष्ठ पत्रकारिता के लिए 'आईपीआई इंडिया' अवार्ड 2010

साप्ताहिक न्यूज़ मैगजीन 'तहलका' को पत्रकारिता में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए बुधवार को नई दिल्ली में आईपीआई (इंटरनेशनल प्रेस इंस्टीट्यूट) इंडिया 2010 का अवार्ड दिया गया है। यह, अवार्ड 'तहलका' की ओर से मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ तरुण तेजपाल ने समारोह के मुख्य अतिथि कानून मंत्री, वीरप्पा मोईली से ग्रहण किया

 
'बीबीसी एंटरटेनमेंट' चैनल इंडिया में लॉन्च

'बीबीसी वर्ल्डवाइड' ने भारतीय दर्शकों के लिए नया 'बीबीसी एंटरटेनमेंट' चैनल लॉन्च कर दिया है। हालांकि, चैनल का अधिकांश कंटेंट अंतरराष्ट्रीय स्तर का होगा लेकिन इसे भारतीय दर्शकों की जरूरत के अनुसार, परिवर्तित किया जायेगा। ताजा 'बीबीसी एंटरटेनमेंट' चैनल अब केबल और कुछ डीटीएच पर उपलब्ध होगा और भारत के 1 करोड़ 10 लाख घरों को कवर करेगा।

 

 
प्रभात रंजन दीन बने 'कैनविज टाइम्स' के प्रधान संपादक

देश के प्रमुख व्यवसायिक प्रतिष्ठान कैनविज समूह ने लखनऊ से शीघ्र प्रकाशित होने जा रहे राष्ट्रीय हिन्दी दैनिक 'कैनविज टाइम्स'  के लिए वरिष्ठ पत्रकार, प्रभात रंजन दीन को अपना प्रधान संपादक बनाया है। प्रभात रंजन दीन इसके पहले 'चौथी दुनिया' साप्ताहिक के एडिटर (इन्वेस्टिगेशन) के पद पर काम कर रहे थे।

 
'आज समाज' के सीनियर एसोसिएट एडिटर बने संजीव शुक्ला

'आज समाज' में संजीव शुक्ला ने बतौर, सीनियर एसोसिएट एडिटर के पद पर ज्वाइन किया हैं। वे, अब तक 'हिन्दुस्तान' पंजाब और हरियाणा ब्यूरो के हेड थे। 'हिन्दुस्तान' सूत्रों का कहना है कि संजीव ने 'हिन्दुस्तान' से 'आज समाज' की ओर अपना रुख कर लिया है।

 
'ओवरड्राइव' मैगजीन का हिन्दी संस्करण लॉन्च

'ओवरड्राइव' अंग्रेजी मैगजीन ने ऑटो के प्रति लोगों की दीवानगी और कार एवं बाइक की देश के मेट्रो और आला बाजारों में बढ़ती मांग को देखते हुए 7 जनवरी, 2011 को हिंदी संस्करण पाठकों के लिए लॉन्च कर दिया। समाचार4मीडिया से बात करते हुए इंफोमीडिया18 के प्रकाशक और सीईओ संदीप खोसला ने मैगजीन प्रकाशित करने के कारणों से अवगत कराया।

 
 
 
 
UNSUBSCRIBE If you want to be removed from the mailing list click on UNSUBSCRIBE link.
If you're having trouble viewing this email, please click here.
Access exchange4media.com on your mobile www.exchange4media.mobi



--
Palash Biswas
Pl Read:
http://nandigramunited-banga.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors