Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Thursday, January 20, 2011

Fwd: लखनऊ के पाठकों के लिए एक और अखबार जल्द ही,‘पत्रिका’ ने इंदौर और भोपाल में हाइपर-लोकल एडिशन लॉन्च किया



---------- Forwarded message ----------
From: समाचार4मीडिया <mailer@samachar4media.com>
Date: 2011/1/20
Subject: लखनऊ के पाठकों के लिए एक और अखबार जल्द ही,'पत्रिका' ने इंदौर और भोपाल में हाइपर-लोकल एडिशन लॉन्च किया
To: palashbiswaskl@gmail.com


 
गु, 01/20/2011 - 10:00
लखनऊ के पाठकों के लिए एक और अखबार जल्द ही
'जनसंदेश टाइम्स' अखबार बहुत जल्द ही लखनऊ से लॉन्च होगा। इस अखबार से संबंधित ग्रुप 'जनसंदेश टाइम्स' नाम का चैनल चला रहा हैं। इस बावत अखबार प्रबंधन ने सारी तैयारी पूरी कर ली हैं। चर्चा इस बात की भी है इसे 26 जनवरी तक पाठकों तक पहुचाने की योजना है। समाचार4मीडिया.कॉम से बातचीत करते हुए प्रबंधन ने बताया कि अखबार 19 जिलों के पाठकों तक पहुंचेगा इसमें आस-पास के कई जिले शामिल होंगे।

आगे पढ़ें

 
'पत्रिका' ने इंदौर और भोपाल में हाइपर-लोकल एडिशन लॉन्च किया
'पत्रिका' ने 15 जनवरी 2011 को भोपाल और इंदौर में हाइपर लोकल एडिशन लॉन्च किया है। इसके जरिए 'पत्रिका' राज्य के इन दो प्रमुख शहरों के पाठकों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने और लोकल एडवरटाइजरों को आकर्षित करना चाहती है। इन शहरों के पुराने और नए हिस्सों को ध्यान में रखते हुए न्यूज़पेपर को दो भागों में विभाजित किया गया है और उसे गोल्डन और मेट्रो स्टेशन नाम दिया गया है।

आगे पढ़ें

अतुलजी की स्मृति में स्वर्ण पदक की होगी शुरुआत
'अमर उजाला समूह' के प्रबंध निदेशक, अतुल माहेश्वरी जी की स्मृति में चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एक नए स्वर्ण पदक की शुरुआत कर रहा है। पत्रकारिता जगत में उनके अतुलनीय योगदान को देखते हुए यह स्वर्ण पदक हर साल, 'मास्टर इन जर्नलिज्म' में सर्वोच्च अंक पाने वाले मेधावी को प्रदान किया जाएगा। पदक की शुरुआत इसी साल 12 फरवरी को शुरू होने वाले दीक्षांत समारोह से हो रही है।

आगे पढ़ें

 
विशेष खबरें
क्यों नहीं चाहती संसदीय समितियां मीडिया का हस्तक्षेप?
संसदीय समितियों ने 'मीडिया के कवरेज' के बारे में रखे गए प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया गया है। इस बारे में, उनका तर्क यह था कि जांच से संबंधित लोग, मीडिया की उपस्थिति में सच नहीं बोल पायेंगे। लेकिन क्या ऐसे नियम बना कर जनता को उनके अधिकारों से वांचित नही रखा जा रहा है? क्या कोई बीच का रास्ता नहीं निकाला जा सकता जिससे समितियों की कार्यवायी और मीडिया दोनों की गरिमा बनी रहे।

राहुल देव को मिलेगा 'डॉ राममनोहर पत्रकारिता' पुरस्कार

उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस समारोह में इस बार, राहुल देव सहित कई  वरिष्ठ पत्रकारों को पुरस्कार दिया जा रहा है। यह पुरस्कार मुंबई की सामाजिक संस्था, 'अभियान' के द्वारा दिया जायेगा। 'अभियान' संस्था हर वर्ष वरिष्ठ पत्रकारों को समानित करती हैं। समाचार4मीडिया से बातचीत में 'अभियान' के अध्यक्ष, अमरजीत मिश्र ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी 'अभियान संस्था' उत्तर भारतीय समाज की कई जानी-मानी हस्तियों को सम्मानित कर रही है। इस, वर्ष सम्मान प्राप्त करने वालों में मुख्यत: राहुल देव को 'डॉ राममनोहर पत्रकारिता' पुरस्कार दिया जायेगा।

 
'एनसीईआरटी' ने शुरू किया 24 घंटे का चैनल 'ज्ञान दर्शन'
मानव संसाधन विकास मंत्रालय शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी योजना के तहत मंत्रालय ने 24 घंटे के चैनल 'ज्ञान दर्शन' के प्रस्ताव को मंजूदी दे दी है। इस चैनल को चलाने के लिए नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशन एंड रिसर्च ट्रेनिंग (एनसीईआरटी) को अधिकार दिया गया है। गौरतलब है कि अभी सीआईईटी और इग्नू के एक घंटे के कार्यक्रम दूरदर्शन पर प्रसारित किये जाते हैं लेकिन अब मंत्रालय का मकसद है कि शिक्षा से जुड़े कार्यक्रमों का प्रसारण 24 घंटे किया जाये। 

 
'आईबीएन18' नेटवर्क देगा 'सिटीजन जर्नलिस्ट अवार्ड'
'आईबीएन18' नेटवर्क हर साल की तरह इस साल भी 'सिटीजन जर्नलिस्ट अवार्ड' समारोह का आयोजन 19 जनवरी को ताज होटल दिल्ली में करने जा रहा है। इस समारोह में, उन सिटीजन जर्नलिस्टों को सम्मानित किया जायेगा जिन्होंने कई चुनौतियों का सामना करते हुए सच को सामने लाने की कोशिश की है। इस समारोह के मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता अभिषेक बच्चन होंगे। इस अवार्ड के लिए पहले 'आईबीएन18' नेटवर्क के एडिटोरियल बोर्ड के सदस्यों, राजदीप सरदेसाई, आशुतोष और निखिल वागले के द्वारा नोमिनेशन किया गया। उसके बाद, पांच ज्यूरी सदस्यों ने उनका चुनाव किया।

 
'ज़ी यूपी' आयोजित कर रहा है 'अवध सम्मान 2010'
'ज़ी ग्रुप' के यूपी और उत्तराखंड का रीजनल चैनल 'ज़ी यूपी', दूसरे अवध सम्मान 2010 का आयोजन करने जा रहा है। यह आयोजन 19 जनवरी को शाम 7 बजे नोएड़ा के रेडिसन होटल में किया जा रहा है। इस आयोजन से उतर प्रदेश और उत्तराखंड के उन महान कर्मयोगियों को सम्मानित किया जायेगा जिन्होंने तमाम चुनौतियों को पीछे छोड़ते हुए अपने अपने क्षेत्रों में अभूतपूर्व योगदान दिया है।

 
अब 4जी स्पेक्ट्रम की कयावद में लगा ट्राई
देश में अभी 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले का बवंडर कम होने का नाम नही ले रहा है। 3जी मोबाइल सर्विस शुरू तो हो गई है लेकिन पूरे देश में इसकी गूंज सुनाई भी नहीं दे पाई इसके पहले ट्राई ने 4जी मोबाइल सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। ट्राई ने कहा कि जून तक इस दिशा में परामर्श पत्र लायेगी।
ट्राई के चेयरमैन जे.एस.सरमा ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि भारत में अगले साल तक 4जी सर्विस शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा कि ट्राई इस साल के मध्य तक इस दिशा में परामर्श पत्र लायेगी।

 
'दैनिक भास्कर' नए अवतार में
'दैनिक भास्कर' 16 जनवरी, 2011 को सभी क्षेत्रों में नए कंटेंट परिवर्तन के साथ अवतरित हुई। समाचार पत्र के सभी पृष्ठ पर नया कंटेंट मिश्रण व्यापक अनुसंधान और कई टीम के द्वारा विश्लेषण का परिणाम है। यह टीम पिछले तीन महीनों से कंटेंट पर कार्य कर रही थी।
'दैनिक भास्कर समूह' के समूह प्रबंध संपादक, यतीश राजावत ने इस अवसर पर कहा, "इस शोध के निष्कर्ष बहुत दिलचस्प थे और इसने लोगों के दिमाग को खोल कर रख दिया। अपने नए कंटेंट अवतार में समाचार पत्र की री-लॉन्चिंग ने कई मायनों में लोगों को प्रभावित किया। शोध से समाचार पत्र पढ़ने की आदत को बदल देगा।"

 
डिजिटल मार्केटिंग पर दिल्ली में गोलमेज सम्मेलन

दिल्ली में 17 जनवरी की एक शाम डिजिटल मार्केटिंग पर गोलमेज सम्मेलन के नाम रही। रीजल्ट इंटरनेशल ग्रुप और एक्सचेंज4मीडिया द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस गोलमेज सम्मेलन में "डिजिटल 3.0 ए राउंडटेबल ऑन मार्केटिंग स्ट्रेटजी इन ए डिजिटल वर्ल्ड' विषय पर चर्चा हुई। इसमें दुनिया भर से आई नामचीन हस्तियों ने डिजिटल मीडिया की दशा और दिशा पर अपनी राय जाहिर की।

 
 
 
 
UNSUBSCRIBE If you want to be removed from the mailing list click on UNSUBSCRIBE link.
If you're having trouble viewing this email, please click here.
Access exchange4media.com on your mobile www.exchange4media.mobi



--
Palash Biswas
Pl Read:
http://nandigramunited-banga.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors