Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Tuesday, January 25, 2011

Fwd: गणतंत्र दिवस पर एफएम चैनलों की स्पेशल प्रोग्रामिंग,पंकज चतुर्वेदी की बच्चों के लिए ‘साईकिल वाले भैया’ किताब लॉन्च



---------- Forwarded message ----------
From: समाचार4मीडिया <mailer@samachar4media.com>
Date: 2011/1/25
Subject: गणतंत्र दिवस पर एफएम चैनलों की स्पेशल प्रोग्रामिंग,पंकज चतुर्वेदी की बच्चों के लिए 'साईकिल वाले भैया' किताब लॉन्च
To: palashbiswaskl@gmail.com


 
मं, 01/25/2011 - 11:10
गणतंत्र दिवस पर एफएम चैनलों की स्पेशल प्रोग्रामिंग
गणतंत्र दिवस पर मीडिया कवरेज के लिए अपनी-अपनी तरह से तैयारी कर चुकी है। इसी के साथ एफएम रेडियो स्टेशन भी इस दिवस के मौके पर स्पेशल प्रोग्रामिंग देकर दर्शकों को लुभाने की कोशिश करेंगे। कुछ एफएम स्टेशन अपने रेडियों पर देशभक्ति गीत सुना रहे हैं तो कई चैनल विशेष प्रकार की प्रतियोगिता करवा रहे हैं।

आगे पढ़ें

 
पंकज चतुर्वेदी की बच्चों के लिए 'साईकिल वाले भैया' किताब लॉन्च
वरिष्ठ पत्रकार, पंकज चतुर्वेदी की नई किताब बच्चों के लिए होगी। किताब का नाम है 'साईकिल वाले भैया।' यह हमारे मोहल्ले के कोने पर बैठे साईकिल वाले के बच्चों के प्रति लगाव का चित्रण है। यह किताब हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है और इसे एक संस्था 'रूम तो रीड' ने छापा है। इसके जरिये वे चाहतें है कि बच्चों के मन में श्रम करने वालों के प्रति आदर पैदा हो सके। 

आगे पढ़ें

गाजियाबाद के बाद 'पंचायत प्रहरी' अन्य जगहों से भी लॉन्च होगा
'अमर उजाला' प्रबंधन ने एक सप्लीमेंट पंचायती राज-व्यवस्था पर केन्द्रित 'पंचायत प्रहरी' लॉन्च कर किया है। समाचार4मीडिया से बात करते हुये ग्रुप एवाइजर, यशवन्त व्यास ने बताया कि इसका प्रकाशन सर्वप्रथम गाजियाबाद से किया गया है लेकिन जल्द ही इसका विस्तार कर सभी प्रिन्टिंग एडिशन से पंचायत तक पहुचाया जायेगा। इसमें कंटेन्ट के साथ-साथ विज्ञापन भी होंगे। 'पंचायत प्रहरी' पंचायत स्तर पर प्रधान, सरपंच आदि को जागरूक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। 

आगे पढ़ें

 
विशेष खबरें
'स्टार प्लस' और 'नायिका' साथ-साथ
हिंदी चैनल 'स्टार प्लस' ने 'नईदुनिया' दैनिक अखबार के साथ मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में महिलाओं की साप्ताहिक गतिविधियों के लिए बेहद लोकप्रिय 'नायिका क्लब' के साथ हाथ मिलाया है। 'स्टार प्लस' के साथ साझेदारी के बाद 'नायिका क्लब' अपने पंखों को मध्य प्रदेश के 13 शहरों में फैला सकेगा।

कॉपीराइट एक्ट में संशोधन के मायने
भारत में कॉपीराइट कानून 1957 का है। इसमें, अब तक पाँच बार संशोधन हो चुका है, ज़माना बहुत बदल गया है, पर इस कानून में संशोधन की हवाएं अभी तक चल रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि इस संशोधन से भारतीय प्रकाशक उद्योग पर काफी बुरा असर पड़ने वाला है लेकिन इस का दूसरा पहलू यह है कि संसोधन से संगीतकारों, प्रोड्यूसरों और फिल्म के निर्देशकों को काफी फायदा होने वाला है।

 
'दैनिक भास्कर' का झारखंड में नया प्रयोग

'दैनिक भास्कर' झारखंड में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर एक नया प्रयोग करने जा रहा हैं जो अभी तक, किसी हिन्दी अखबार में नही हुआ हैं। इस दिन, आपको रांची में 'थ्री-डी भास्कर' का रोमांच देखने को मिलेगा। इसे देखने के लिए एक चश्मा अखबार के साथ ही मिलेगा।

 
हिन्दी ब्लॉगिंग सबसे शक्तिशाली विधा है: अविनाश वाचस्पति

हिन्‍दी का प्रयोग न करने को देश में क्राइम घोषित कर दिया जाना चाहिए और आज मैं इस मंच से पूरा एक दशक हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग के नाम करने की घोषणा करता हूं। इस एक दशक में आप देखेंगे कि हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग सबसे शक्तिशाली विधा बन गई है। जिस प्रकार मोबाइल फोन सभी तकनीक से युक्‍त हो गया है, उसी प्रकार हिन्‍दी ब्‍लॉगिंग सभी प्रकार के संचार का वाहक बन जाएगी। प्रख्‍यात व्‍यंग्‍यकार और चर्चित ब्‍लॉग नुक्‍कड़ के मॉडरेटर, अविनाश वाचस्‍पति ने जब यह आह्वान किया तो पूरा सभागार तालियों की करतल ध्‍वनि से गूंज उठा।

 
अप्रैल तक लॉन्च होगा 'सुभारती चैनल'
'सुभारती मीडिया' समूह द्वारा जल्द ही 'सुभारती चैनल' लॉन्च किया जाएगा। एक अलग कॉन्सेप्ट के साथ आ रहे इस नेशनल चैनल में धर्म, संस्कृति और शिक्षा सहित अन्य पहलूओं पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। इसका हेड ऑफिस मेरठ में होगा। अगर, सबकुछ ठीक रहा तो इस चैनल की लॉन्चिंग अप्रैल तक हो जाएगी।

 
अपने ही घर में बेगानी है उर्दूः आरिफ बेग
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ बेग का कहना है कि उर्दू अपने घर में ही बेगानी हो चुकी है। सियासत ने इन सालों में सिर्फ देश को तोड़ने का काम किया है। अब भारतीय भाषाओं का काम है कि वे देश को जोड़ने का काम करें। वे यहां माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय, भोपाल में उर्दू पत्रकारिताः चुनौतियां और अपेक्षाएं विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी के शुभारंभ सत्र में मुख्य अतिथि की आसंदी से बोल रहे थे। उनका कहना था कि देश को जोड़ने वाले सूत्रों की तलाश करनी पड़ेगी, भाषाई पत्रकारिता इसमें सबसे खास भूमिका निभा सकती है।

 
'अमर उजाला' का साप्ताहिक अखबार 'युवान' 24 को होगा लॉन्च
'अमर उजाला' समूह आने वाली 24 जनवरी को कानपुर से एक साप्ताहिक अखबार का प्रकाशन शुरू कर रहा हें। यह एक विशेष साप्ताहिक अखबार होगा जो युवाओं और छात्रों पर केन्द्रित होगा। फिलहाल इस अखबार की डमी को देखकर यह कहा जा सकता हैं कि अखबार छात्रों को खासा आकर्षित करेगा। 'अमर उजाला' का कानपुर में किया जा रहा यह अनूठा प्रयोग है, जो जल्द ही छात्रों के मध्य पहुंचेगा।

 
सौरभ गांगुली 'फीवर एफएम' पर लेकर आ रहे हैं 'वन डे मातरम'
क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान 'फीवर एफएम' पर 'वन डे मातरम' नाम से एक शो लेकर आ रहे हैं। इस शो में, सौरभ दा 'फीवर एफएम' पर खेल की समीक्षा, पूर्वालोकन और खेल के बारे में अपने विचारों को रखेंगे। गौरतलब है कि 'फीवर एफएम' खेल प्रमियों का सबसे पसंदीदा एफएम स्टेशन है और इसी संबंध के साथ भारत में क्रिकेट प्रेमी 'फीवर एफएम' पर कुछ अच्छा कंटेंट का मजा उठा पायेंगे।

 
 
 
 
UNSUBSCRIBE If you want to be removed from the mailing list click on UNSUBSCRIBE link.
If you're having trouble viewing this email, please click here.
Access exchange4media.com on your mobile www.exchange4media.mobi



--
Palash Biswas
Pl Read:
http://nandigramunited-banga.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors