Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Wednesday, August 28, 2013

हावड़ा में यातायात सुधारने पर जोर, मंदिरतला जायेगी मेट्रो रेल और शिवपुर से चलेगा लंच

हावड़ा में यातायात सुधारने पर जोर, मंदिरतला जायेगी मेट्रो रेल और शिवपुर से चलेगा लंच


एक्सकैलिबर स्टीवेंस विश्वास​


राजधानी स्थानांतरण की कवायद तेज हो गयी है। इसी के साथ कोलकाता और हावड़ा के बीच अबाधित यातायात के लिये तेज कदम उठाये जा रहे हैं।गंगावक्ष में नदीपथ से रामकृ्ष्म के कर्मक्षेत्र के दर्शन के लिए  फेयरली प्लेस से लंचसेवा शुरु हो गयी है,जो पुण्यर्थियों को बागबाजार,बेलुड़ और दक्षिणेश्वर में ठाकुर के चरणचिन्हों तक पहुंचायेगी। शिवपुर फेरी घाट से लंच चलेगा नियमित।इसके साथ ही ईस्ट वेस्ट मेट्रो रेल को मंदिरतला तक खींच ले जाने की परिकल्पना तैयार हो गयी है।


विशेषज्ञों के मुताबिक हुगली पार फोरशोर रोड होकर बहुत आसानी से मेट्रो रेल शालीमार स्टेशन तक पहुंच जायेगी,जहां से मंदिर तला को जोड़ा जा सकेगा। टर्मिनस बनने के बाद भी शालिमार रेलवे स्टेशन अभी अंधेरे में ही है।दूसरा विकल्प न हो तभी कोई ट्रेन पकड़ने शालीमार की तरफ कूच करता है।


लेकिन मेट्रो ट्रे से शालीमार अगर इस परिकल्पना के तहत सियालदह और हावड़ा से जुड़ जाये तो नए राइचटर्स तक पहुंच सुगम तो होगी ही,इसके साथ ही शालीमार भी मुख्यधारा में शामिल हो जायेगा।


गौरतलब है कि ईस्ट वेस्ट मेट्रो रेल का सफर फिलहाल हावड़ा मैदान तक प्रस्तावित है और इसी दिशा में तेयारियां हो रही हैं।पुरानी योजना के तहत दासनगर होकर मेट्रो को सांतरागांछी तक ले जाना था। जो रद्द हो गया।शालीमार तक गया मेट्रो तो सांतरागाछी फिर कितनी दूर?






No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors