Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Friday, February 1, 2013

ममता की धमकी के चलते मैंने रद्द की कोलकाता यात्रा : रुश्दी

riday, 01 February 2013 14:24

कोलकाता। विवादास्पद लेखक सलमान रुश्दी ने आज आरोप लगाया कि उन्हें अपनी कोलकाता यात्रा इन धमकियों के चलते रद्द करनी पड़ी कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आदेश पर पुलिस उन्हें पहली ही उड़ान से वापस भेज देगी।


देश से उड़ान भरने से पहले 65 वर्षीय लेखक ने एक पृष्ठ का बयान जारी किया। उन्होंने यह भी ट्वीट किया कि कोलकाता पुलिस ने शहर की उनकी यात्रा को ''असंभव'' बना दिया था और आरोप लगाया कि इसने प्रेस तथा मुस्लिम नेताओं के समक्ष उनके यात्रा कार्यक्रम का खुलासा कर  ''स्पष्ट तौर पर प्रदर्शन भड़काने का काम किया ।'' 


रुश्दी ने बयान में कहा, ''...मेरी कोलकाता यात्रा से एक दिन पहले हमें सूचना मिली कि कोलकाता पुलिस मुझे शहर में नहीं घुसने देगी । मुझे बताया गया कि यदि मैं वहां जाऊंगा तो मुझे अगली ही उड़ान से वापस भेज दिया जाएगा । मुझे यह भी बताया गया कि यह मुख्यमंत्री के आदेश पर होगा ।''

रुश्दी को कोलकाता साहित्य महोत्सव में 30 जनवरी को अपने उपन्यास 'मिडनाइट्स चिल्ड्रन' पर बनी फिल्म के प्रचार के लिए अचानक से अतिथि के रूप में शामिल होना था, लेकिन बाद में आयोजकों ने उन्हें बुलाने से इनकार कर दिया ।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors