Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Wednesday, July 31, 2013

Govind Raju updated his status: "आप भले ही दिन भर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से चिपके रहते होंगे, ल...




facebook
Govind Raju
Govind Raju updated his status: "आप भले ही दिन भर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक से चिपके रहते होंगे, लेकिन एक ऐसा छिपा हुआ मेसेज फोल्‍डर है, जो अब तक आपको नजर नहीं आया होगा.
दरअसल, फेसबुक में 'Other' नाम से एक छिपा हुआ फोल्‍डर है और ज्‍यादातर यूजर्स इसके बारे में नहीं जानते हैं. इसमें कई जरूरी मैसेज हो सकते हैं, जिन्‍हें यूजर्स कभी देख ही नहीं पाए.

टेक एक्‍सपर्ट डेविड पोज ने 'द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स' में एक ब्‍लॉग लिखा है कि उन्‍हें फेसबुक में एक ऐसा फोल्‍डर मिला है जिसमें कई सारे मैसेजेस हैं, जिन्‍हें उन्‍होंने कभी नहीं देखा.

वे कहते हैं कि इस 'Other' फोल्‍डर को एक्‍सेस करने के लिए यूजर को अपने फेसबुक पेज पर जाना होगा. इसके बाद दाहिने तरफ मैसेजे वाले ऑप्‍शन को क्लिक करना होगा. यहां आपको बोल्‍ड में 'Inbox' लिखा हुआ दिखाई और इसके ठीक बगल में हल्‍के ग्रे रंग का 'Other' फोल्‍डर है. यूजर्स को अपने छिपे हुए मैसेज देखने के लिए इसे क्लिक करना होगा. यूजर्स यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि यहां पर कितने जरूरी मैसेज उनका इंतजार कर रहे हैं.

पोज के मुताबिक ऐसा लगता हे कि यह 'Other' फोल्‍डर फेसबुक के USD 1-a-मैसेज प्रोग्राम का हिस्‍सा. इसका मतलब यह है कि जब यूजर किसी ऐसे शख्‍स को मैसेज भेजने की कोशिश करता है, जो उसके फ्रेंड लिस्‍ट में नहीं है तो एक डॉयलॉग बॉक्‍स खुल जाता है. यह डायलॉग बॉक्‍स आपको दो विकल्‍प देता है- या तो आप 1 डॉलर दें या फिर इस मैसेज को 'Other' फोल्‍डर में भेज दें.

फेसबुक के इस प्रोग्राम का मकसद स्‍पैम मैसेजेस को यूजर्स के प्रोफाइल से दूर रखना है."
Like · Comment · Share
You are receiving this email because you've listed Govind Raju as a close friend. Change Close Friend Notifications.
View Post


No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive