Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Thursday, April 25, 2013

ज्यादा से ज्यादा सिगरेट पीये जनता:ममता

ज्यादा से ज्यादा सिगरेट पीये जनता:ममता



शारदा चिटफंट घोटाले के मुख्य आरोपी सुदीप्तो सेन और उसके दो सहयोगियों की आज कोलकाता कोर्ट में पेशी होगी।

उधर, शारदा चिटफंड कंपनी का घपला सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल सरकार की नींद उड़ी हुई है।

शारदा चिटफंड के मालिक सुदीप्तो सेन के लगाए आरोपों के घेरे में तृणमूल के दो सांसद कुणाल घोष और सृंजॉय बोस भी आ रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के भीतर कुछ नेता कुणाल घोष के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में हैं। नेताओं के अलावा चिट्ठी में वकीलों और पत्रकारों के भी नाम इस खत में हैं।

इस संकट से उबरने के लिए ममता बुधवार को खुद सामने आईं। उन्होंने फौरन इस घोटाले के शिकार लोगों के लिए 500 करोड़ की राहत का ऐलान कर दिया।

अब इस ऐलान पर भी सवाल उठ रहे हैं। ममता सिगरेट पर टैक्स बढ़ाकर यह पैसा वसूलना चाहती हैं। यह भी कहा जा रहा है कि चिटफंड के घोटालेबाज अगर पैसा लेकर भाग गए तो उसकी भरपाई आम आदमी के पैसे से क्यों की जाए।

ममता ने कहा, मैं आपसे माफी चाहती हूं कि 500 करोड़ रुपये के इंतजाम के लिए एक जगह से मुझे पैसे जुटाने होंगे, बाकी पैसे दूसरी जगह से ले आएंगे।

मैं सिगरेट पर 10 फीसदी टैक्स बढ़ाने जा रही हूं। इससे सिगरेट महंगा होगा, आप थोड़ा ज्यादा सिगरेट पीना, इससे पैसे जल्दी जमा हो जाएंगे।

उधर, बंगाल में चिटफंड घोटाले के मुख्य आरोपी और शारदा ग्रुप के चेयरमैन सुदीप्तो सेन के कई और राज सामने आए हैं।

सुदीप्तो सेन ने निवेशकों का भरोसा जितने के लिए बाइक एसेंबली की फैक्टरी बना रखी थी, लेकिन इस फैक्टरी से एक भी बाइक तैयार होकर नहीं निकली।

इस बीच आयकर महकमे ने शारदा चिटफंड कंपनी के कामकाज की जांच की बात कही है। शारदा कंपनी के मालिक ने सीबीआई को लिखी अपनी चिटठी मे ही कई गड़बड़ियां मानी है। बताया है कि उसने अपने रसोइये को ही निदेशक बना रखा था।

गौरतलब है कि चिट फंड कंपनी के मालिक सुदीप्तो सेन और उसके दो सहयोगियों को जम्मू−कश्मीर से गिरफ्तार कर ट्रांज़िट रिमांड पर कोलकाता लाया गया है।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive

Contributors