Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Saturday, March 31, 2012

शिकायत में थलसेना प्रमुख ने लिया तेजिंदर सिंह का नाम

Saturday, 31 March 2012 17:43

नयी दिल्ली, 31 मार्च (एजेंसी) थलसेनाध्यक्ष जनरल वी के सिंह ने करीब 600 'टाट्रा' ट्रकों की खेप को मंजूरी देने के एवज में खुद को हुई 14 करोड़ रुपए रिश्वत की कथित पेशकश के मामले में सीबीआई से की गयी अपनी शिकायत में लेफ्टिनेंट जनरल :सेवानिवृत: तेजिंदर सिंह का नाम लिया है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि जनरल सिंह ने उन्हें यकीन दिलाया है कि रिश्वत की कथित पेशकश के मामले में वह जल्द ही और सबूत मुहैया कराएंगे ।
सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने कल मिली सेना प्रमुख की शिकायत की जांच शुरू कर दी है और इस सिलसिले में तेजिंदर सिंह से पूछताछ भी की जा सकती है ।


उन्होंने बताया कि इस बाबत जल्द ही फैसला कर लिया जाएगा कि पहले प्राांरभिक जांच कर ली जाए या फिर एक नियमित प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की जाए । 
बहरहाल, तेजिंदर सिंह ने जनरल सिंह की ओर से लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है । उन्होंने थलसेना प्रमुख एवं अन्य अधिकारियों के खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा भी दायर कर रखा है । 
पहले सीबीआई रिश्वत की पेशकश के मामले में थलसेना प्रमुख की औपचारिक शिकायत का इंतजार कर रही थी । रक्षा मंत्रालय ने इस मामले की जांच का जिम्मा सीबीआई को सौंपा है । सीबीआई अधिकारियों ने जनरल सिंह से सोमवार की शाम को मुलाकात की थी ।

 

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive