Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Tuesday, February 28, 2012

कुडनकुलम प्रदर्शनों में पैसा लगाने पर 4 एनजीओ के खिलाफ मामले दर्ज

कुडनकुलम प्रदर्शनों में पैसा लगाने पर 4 एनजीओ के खिलाफ मामले दर्ज

Tuesday, 28 February 2012 19:45

नयी दिल्ली, 28 फरवरी (एजेंसी) कुडनकुलम परमाणु परियोजना का विरोध कर रहे लोगों पर शिकंजा कसते हुए सरकार ने उन चार गैर सरकारी संगठनों : एनजीओ : के खिलाफ मामले दर्ज किये हैं, जिन्होंने परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को कथित रूप से धन दिया। सरकार ने प्रदर्शनकारियों की कथित मदद करने वाले एक जर्मन नागरिक को भी वापस उसके देश भेज दिया ।
केन््रदीय गृह सचिव आर के सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा, '' चार एनजीओ के खिलाफ विदेशी योगदान नियमन कानून का उल्लंघन करने के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है । ''
प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के इस खुलासे के कुछ दिन बाद ही यह  कार्रवाई की गयी है कि विदेशों से समर्थन प्राप्त कुछ गैर सरकारी संगठन प्रदर्शनकारियों की मदद कर रहे हैं ।

गृह मंत्रालय की जांच के बाद चारों एनजीओ के बैंक खाते सील कर दिये गये हैं । इन एनजीओ पर आरोप है कि उन्होंने प्रदर्शनकारियों की मदद के लिए उस धन का इस्तेमाल किया, जो धर्मार्थ कार्यो के लिए था।
मामले तमिलनाडु पुलिस की अपराध शाखा और केन््रदीय जांच ब्यूरो : सीबीआई : ने दर्ज किये हैं । इससे पहले तमिलनाडु पुलिस ने एक जर्मन नागरिक को हिरासत में लिया । नागरकोइल में पकडेÞ गये इस जर्मन नागरिक पर आरोप है कि उसने प्रदर्शनकारियों की कथित रूप से मदद की ।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive