Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Thursday, June 28, 2012

दिग्गजों की मौजूदगी में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रणव ने भरा पर्चा

दिग्गजों की मौजूदगी में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रणव ने भरा पर्चा

Thursday, 28 June 2012 11:51

नयी दिल्ली, 28 जून (एजेंसी) संप्रग उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी ने 19 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

उनके साथ प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य कई बड़े नेता मौजूद थे ।
मनमोहन और सोनिया के साथ प्रणव ने अपने नामांकन पत्र के चार सैट राज्यसभा के महासचिव एवं राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचन अधिकारी विवेक कुमार अग्निहोत्री को सौंपे ।
प्रणव ने नामांकन पत्र के चार सेैट पर केन््रदीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, कांग्रेस विधायक दल के नेताओं और प्रदेश कांगे्रस कमेटी प्रमुखों सहित 480 सांसदों और विधायकों के दस्तखत हैं ।
राजग संयोजक एवं जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने नामांकन पत्र के एक सेट पर सबसे पहले दस्तखत किये । उसके बाद रक्षा मंत्री ए के एंटनी, सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने नामंकन पत्रों पर दस्तखत किये ।

एहतियात के तौर पर नामांकन पत्र के हर सेट पर 60 प्रस्तावक और 60 अनुमोदकों के दस्तखत कराये गये जबकि चुनाव नियमों के अनुसार 50 प्रस्तावकों और इतने ही अनुमोदकों की आवश्यकता होती है ।
सपा प्रमुख मुलायम, राजद प्रमुख लालू प्रसाद, रालोद प्रमुख अजित सिंह, लोजपा प्रमुख राम विलास पासवान, कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी और केन््रदीय मंत्रियों में पी चिदंबरम, फारूक अब्दुल्ला, ई अहमद, एंटनी, पवन कुमार बंसल और अश्विनी कुमार नामांकन पत्र दाखिल किये जाते समय प्रणव के साथ मौजूद थे ।
सपा नेता राम गोपाल यादव, बसपा नेता सतीश चं्रद मिश्रा, राकांपा नेता डी पी त्रिपाठी भी इस मौके पर उपस्थित थे ।
संसदीय कार्य मंत्री पवन कुमार बंसल को प्रणव का अधिकृत प्रतिनिधि बनाया गया है ।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive