Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Thursday, June 28, 2012

अबु जंदल की पहचान पर उठ रहें सवाल

अबु जंदल की पहचान पर उठ रहें सवाल

Thursday, 28 June 2012 16:58

बीड़, 28 जून (एजेंसी) अबु जंदल को डीएनए परीक्षण के जरिए पहचाने जाने की खबरों के बीच इसकी मां का कहना है कि इस परीक्षण के लिए कभी नमूना नहीं लिया गया।

सऊदी अरब से यहां लाए गए अबु जंदल को डीएनए परीक्षण के जरिए पहचाने जाने की खबरों के बीच मुंबई हमलों के आरोपी इस आतंकवादी की मां का कहना है कि इस परीक्षण के लिए कभी नमूना नहीं लिया गया।
सैयद जबीउद्दीन अंसारी उर्फ अबु जंदल की मां रेहाना बेगम ने संवाददाताओं से कहा, ''हमारा :रेहाना और उनके पति जकीउद्दीन का डीएनए परीक्षण कभी नहीं हुआ।
ऐसा आरोप है कि जंदल मुंबई हमले के संचालकों में शामिल था और हमले के दौरान कराची स्थित नियंत्रण कक्ष से हमलावर आतंकवादियों को निर्देश दे रहा था। उसे दिल्ली पुलिस ने भारत के आग्रह पर सउच्च्दी अरब से भेजे जाने के बाद गिरफ्तार किया।
यह पूछे जाने पर कि क्या पिछले पांच-छह साल में कभी डीएनए परीक्षण के लिए उनका नमूना लिया गया, रेहाना ने नहीं में जवाब दिया।

जंदल के खिलाफ 2003 में एक महिला को कथित रूप से छुरा मारने और जलाने का प्रयास करने के आरोप में पहला मामला दर्ज किए जाने के बारे में पूछने पर रेहाना ने कहा, ''हम इस बारे में कुछ नहीं जानते।''
जंदल के आतंकवाद में शामिल होने के बारे में रेहाना ने कहा, ''हम चाहते हैं कि इस बारे में उचित जांच हो।''
उनसे पूछा गया कि 2006 में औरंगाबाद हथियार मामले के बाद से उनके पुत्र का कुछ अता पता नही ंथा तो परिवार ने उसे खोजने की कोशिश क्यों नहीं की, रेहाना ने तल्खी से जवाब दिया, ''हम उसे कहां ढूंढते।''
मीडिया द्वारा पहले और हाल में जारी जंदल के फोटो में अंतर का जिक्र करते हुए रेहाना ने कहा कि वह विश्वास नहीं कर सकती कि वह उनके पुत्र के फोटो हैं।
इस बीच पुलिस हट्टी खाना इलाके में जंदल के मकान के बाहर कड़ी नजर रखे हुए है।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive