Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Monday, February 23, 2015

गोमूत्र पियें और हनुमान चालीसा यंत्र धारण करें तुरंत! अभिभाषण शेयर धारकों के लिए जो लीक बजट से मालामाल महामहिम ने कह दिया कि भूमि अधिग्रहण किसानों के हक में पलाश विश्वास

गोमूत्र पियें और हनुमान चालीसा यंत्र धारण करें तुरंत!

अभिभाषण शेयर धारकों के लिए जो लीक बजट से मालामाल

महामहिम ने कह दिया कि भूमि अधिग्रहण किसानों के हक में

पलाश विश्वास


गोबर माटी से सख्त नफरत करने वालों से विनम्र निवेदन है कि कयामत से बचने खातिर गोमूत्र पियें और हनुमान चालीसा यंत्र धारण करें तुरंत।



लीक हुए बजट पेश करने से पहले अपने अभिभाषण में महामहिम ने सरेबाजार जंग  ऐलान कर दिया है कि भूमि अधिग्रहण किसानों के हक में है।


उनके इस अभिभाषण से पहले बजरंग दल ने ऐलान किया है कि देश के दस हजार गांवों में बजरंगवली हनुमान के मंदिर तामीर कर दिये जाएंगे और जाहिर है कि किसानों के हक हकूक की हिफाजत बजरंगवली से बेहतर और कौन कर सकते हैं।


खुदकशी के लिए तैयार बइठलन इस देश के प्रबलतम आस्था अंध कृषि समुदायों के लिए धीरज बांधने की एक और खबर है कि कहा जा रहा है कि संघ परिवार को उनकी कारपोरेट केसरिया सरकार के प्रस्तावित भूमि अधिग्रहण संशोधन विधेयक के कुछ जनविरोधी प्रावधानों पर प्रबल आपत्ति है तो जाहिर सी बात है कि सरकार पीछे हटने वाली है।


बहलहाल खबरें मूसलाधार हैं कि वैसे, इस बार बजट सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। मोदी सरकार का यह पहला पूरा बजट है। इस सत्र में सरकार को कई अहम अध्यादेश पारित कराने हैं, जिनमें से एक भूमि अधिग्रहण अध्यादेश भी है, जिसका विपक्ष विरोध कर रहा है। पीएम मोदी ने बजट सत्र की शुरुआत से पहले कहा कि सहयोग की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि लोगों को आम बजट से बड़ी उम्मीदें हैं इसलिए संसद में काम चलने दें।


दूसरी ओर बताया जा रहा है कि बगुला भगत कांग्रेस समेत सभी विपक्षी पार्टियां पेट्रोलियम मंत्रालय में जासूसी, काला धन, भूमि अधिग्रहण क़ानून समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।


इसी के मध्य,फेसबुक की दीवाल बर बहुजन हिताय आई डी के साथ किसी महानुभव ने एक अति उत्तम सुझाव दिया है,शेयर धारकों को संबोधित महामहिम के भाखण का खुलासा करने से पहले इस सुझाव पर तनिको गौर करें।



बहुजन हिताय 'हिन्दुवादी कहते हैँ कि गीता को राष्ट्रिय ग्रन्थ घोषित किया जाय। मैँ कहता हूँ कि राष्ट्रिय ग्रन्थ हि क्योँ गोमूत को राष्ट्रिय पेय घोषित किया जाय,गाँधिजी के गँजेपन को राष्ट्रिय रोग घोषित किया जाय,शिवजी के लिंग को चूँकि भारत मेँ अधिकाँश पूजते हैँ इसलिए इसे राष्ट्रिय शिश्न घोषित किया जाय,चूँकि सौ करोङ मानव एक बँदर को पूजते हैँ इसलिए बाघ कि जगह इसे राष्ट्रिट पशु घोषित किया जाए,गणेश के चूहे को राष्ट्रिय वाहन,कार्तिकेय के मोर को राष्ट्रिय विमान व छूआछृत को हिन्दुओँ कि राष्ट्रिय पहचान घोषित किया जाए,मैँ आपके पूरी तरह साथ हूँ।'

न को राष्ट्रिय रोग घोषित किया जाय,शिवजी के लिंग को चूँकि भारत मेँ अधिकाँश पूजते हैँ इसलिए इसे राष्ट्रिय शिश्न घोषित किया जाय,चूँकि सौ करोङ मानव एक बँदर को पूजते हैँ इसलिए बाघ कि जगह इसे राष्ट्रिट पशु घोषित किया जाए,गणेश के चूहे को राष्ट्रिय वाहन,कार्तिकेय के मोर को राष्ट्रिय विमान व छूआछृत को हिन्दुओँ कि राष्ट्रिय पहचान घोषित किया जाए,मैँ आपके पूरी तरह साथ हूँ।


वर्तनी जस की तस है।

एक नहीं दो नहीं,कुल साढ़े तीन हजार दस्तावेज बजट और नीति निर्धारण से संबंधिक लीक हो गये हैं।

उधर विश्वकप में इमर्जिंग मारकेट का जलवा है तो इधर दिल्ली में अन्ना ब्रिगेड।अन्ना का काफिला दिल्ली में और अन्ना की सरकार दिल्ली में भी तो मोदी की सरकार भी अन्ना की उतनी ही जितनी संघ परिवार की।लेकिन दावा है कि आज से संग्राम जमीन पर। किसकी जमीन,किसका संग्राम ,छत्तीसगढ़ की नयकी राजधानी में सैकड़ों आदिवासी की जमीन जिस पुरखौती में सिमटी है लोकनृत्य के ताल छंद मैं कैद बूतों के मुखातिब होकर पूछ लेना बै चैतू।

वाह क्या वसंत बहार है कि  सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा भूमि अधिग्रहण कानून में किए गए संशोधन के खिलाफ अन्ना हजारे आज हजारों किसानों की मौजूदगी में उनके हक के लिए आवाज बुलंद करेंगे। अन्ना का यह आंदोलन जंतर-मंतर पर होगा, जहां राहुल गांधी से लेकर अरविंद केजरीवाल तक के पहुंचने की संभावना है। एयरपोर्ट से अन्ना राजघाट जाएंगे और उसके बाद जंतर-मंतर का रुख करेंगे। साल बदले, सरकार बदली और इस सबके बीच जंतर-मंतर पर एक बार फिर समाजसेवी अन्ना हजारे हुंकार भरने जा रहे हैं।

'देखिये इसे कहते है ध्यान भटकाना. जब देश का बजट पेश होंगा और अगर जनता के अनुकुल नही होंगा तो कुछ तो चाहीये ना जख्म पे मलम लगाने के लिये. वैसे बजट के खिलाफ बोलेंगा भी कौन सारे न्युज चैनेल्स जो अन्ना आंदोलन को लाइव कवरेज दिखाने मे व्यस्त जो रहेंगे.  मान गये प्लानींग अच्छी है. (photo courtesy- finacialexpress)'

Bahujan Samaj Party Maharashtra - Bsp

देखिये इसे कहते है ध्यान भटकाना. जब देश का बजट पेश होंगा और अगर जनता के अनुकुल नही होंगा तो कुछ तो चाहीये ना जख्म पे मलम लगाने के लिये. वैसे बजट के खिलाफ बोलेंग...

See More


हाल यह है कि आज से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अभिभाषण में अपनी सरकार के कामकाज का ब्योरा रखा। उन्होंने कहा कि हर किसी को भोजन देना सरकार की प्राथमिकता है।

भूमि सुधार लागू करने की मांग अब कोई माई का लाल कर नहीं रहा है।

जमीन जो जोते ,जमीन उसीकी है,यह जुमला हवा हवाई है।

इस पर तुर्रा यह कि लीक हुए बजट पेश होने से पहले देशी विदेशी कंपनियों के शेयरधारकों को संबोधित करते हुए महामहिम कह रहे हैं कि भूमि अधिग्रहण किसानों के हक में है।


यह बजट मेकिंग इन बजट है बै चैतू।


बजट में मिल सकती है एक बड़ी अच्छी खबर, फोटो पर क्लिक करके पढ़िए...

बढ़ सकती है इनकम टैक्स छूट की सीमा

दिल्ली चुनाव में हार के बाद मध्य वर्ग का विश्वास फिर जीतने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली...

NAVBHARATTIMES.INDIATIMES.COM



ग्राउंड जीरो पर हाल सलवा जुड़ुम है।राष्ट्रीय संसाधनों की लूट खसोट कर रही देशी विदेशी पूंजी की सुरक्षा में लगी है भारत की आंतरिक सुरक्षा।

अभी कोलकाता  के उपनगरीय इलाके में कल्याणी से लेकर दमदम तक जाने वाले कल्याणी हाईवे पर जिनकी जमीन है वे हाय तोबा मचा रहे हैं कि उनकी जमीन तमामो प्रोमोटरों के नाम रजिस्टर्ड हो गयी है।फर्जी रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं धड़ल्ले से और यह भी भूमि अधिग्रहण है और जाहिरौ है कि किसानों के हक में भूमि अधिग्रहण है।


मां माटी मानुष की सरकार जो जबरन भीमि अधिग्रहण के खिलाफ है जमीन के इस लूटखसोट के खिलाफ सन्नाटा बट्टा दो हैं और रब के बंदे दोनों हाथों से चांदी काट रहे हैं।

हर तीर्थ बार बार ,गंगासागर एक बार।

सागरद्वीप बंगाल की खाड़ी के मुहाने पर हैं और वहां जमीन का भाव पांच लाख सात लाख कट्ठा है।

सोदपुर अब कोलकाता के पार्कस्ट्रीट के बाद वाईफाई है।

पहले ही यहां पचास लाख से लेकर दो करोड़ के भाव फ्लैट हैं। वाई फाई स्मार्ट सिटी बन जावने के बाद यहां कोनलोग रह सकेंगे,कहना मुश्किल है।

सविताबाबू की सेहत ढीली है।

सर्दी से उनकी आवाज बंद है।

मेडिकल स्टोर से दवा के साथ करेलाजूस और आंवला जूस उठाकर ले आयी।

तमाम मर्ज जनता के अब देशी वनस्पति और आयुर्वेद से दूर होंगे।

उनकी सांस्कृतिक मंडली ने एक मकान हमारे लिए इस बीच एचबी टाउन में खोज निकाला है।दस लाख कीमत बतायी गयी।हमने विनम्रता पूर्वक निवेदन किया कि एको लाख हमारी खेंसे में नहीं है।

बाद में पता चला कि वह मकान इस बीच चार बार बिक चुका है और पांचवा मुर्गा हमें बनाने की तैयारी थी।

कल ही एक मित्र ने कहा कि मुंबई हाई रोट पर जहां दस बीस लाख रुपये का आम भाव है हर कट्ठे का ,वहां डोमजूर में डेढ़ लाख कट्ठा भाव ऐसे जमीन उपलब्ध है।

पता नहीं किसकी जमीन है और कौन बेच रहा है।कितनी बार बिकी है वह जमीन और कितनी बार बिकेगी वह जमीन।

यह प्रोमोटर बिल्डर सिंडिकेट माफिया का विकास लेकिन मुक्त बाजार हरिकथा अनंत हैं और बजट सत्र के अभिभाषण से पहले लीक हुए बजट का सूरते हाल बयान करते हुए महामहिम उन्हीं को दरअसल संबोधित कर रहे हैं।बाकी सारे लोग गुलामो है बै चैतू।

अंधाधुंध शहरीकरण में अंधाधुंध फर्जीवाड़ा है।

जो जमीन का मालिक है,वह मालिक लेकिन नहीं है।

जमीन का सौदा कोई और कर रहा है।

एक ही जमीन का सौदा बार बार हो रहा है।

सारी जमीन प्रमोटर बिल्डर माफिया और देशी विदेशी कंपनियों की है।

इस देश में किसानों के पास अब नहीं है कोई जमीन।

न कोई किसान जमीन का मालिक बचा है।

न खेत बचा कोई ,न खलिहान बचा कोई।

न देहात बचा कहीं।

न लोक बचा है कहीं।

न भाखा कहीं बची है।

न पृथ्वी बची है कहीं और न कहीं बचा है अंतरिक्ष।

सबकुछ अब संपूर्ण रामायण,संपूर्ण महाभारत संपूर्ण भागवत गीता संपूर्ण निजीकरण संपूर्ण विनिवेश संपूर्ण एफडीआई है।

संसद भी एफडीआई।

सरकारें भी एफडीआई।

भारत सरकार अब महज स्टर्टअप है।

भारत सरकार अब व्हाट्सअप है।

भारत सरकार बिजनेसफ्रेंडली सिंगल विंडो है और देश भी अब एफडीआई।

लीक हुए बजट का,महामहिम के अभिभाषण का सार गीता महोत्सव है अश्वमेध राजसूय है और हम भारतीय नागरिक निमित्तमात्र नियतिबध्य वैदिकी हिंसा मध्ये महाभारत के पात्र वध्य हैं या फिर अश्वत्थामा अभिशप्त हैं।

भारत अब स्मार्ट महानगर है।

यह बजट उस स्मार्ट महानगर का बै चेैतू।

कि हर कहीं आदिवासी गैर आदिवासी सवर्ण असवर्ण पिछड़ा दलित अति पिछड़ा अति दलित मुसलमान सिख बौद्ध और दीगर धर्म के लोगों की सारी जमीन अब बेदखल हैं और सारे गांव अब नयकी राजीधानी वाई फाई है।

अजातशत्रू के आक्रमण से विध्वस्त वैशाली लोक गणराज्य है,चील कौवों सियारों का महाभोज है।न हमें लाशें दीख रही हैं और न हमें खून की नदियां दीखती हैं।

सावन के अंधों के लिए बजटसत्र सुहावना है।

यह लोकलुभावन डिजिटल बायोमेट्रिक बजट सावन के अंधों का बजट है कि हरियाली के श्मसान घाट पर मनसेंटो जश्न है और परमाणु चूल्हा अब साझा चूल्हा है।

सिखों का संहार,गुजरात नरसंहार, बाबरी विध्वंस,देश विदेश दंगे, सलवाजुड़ुम, आफसा, नगरिक मानवाधिकार हनन और अनंत बेदखली अश्वमेध अभियान, मनुस्मृति शासन और नस्ली रंगभेद का कुल जोड़ साढ़े सात प्रतिशत विकासदर है।

भूमि सुधार किस खेत की मूली बै,चैतू।

हमारे अपढ़ पुरखे हजारों साल से जमीन की हक हकूक की लड़ाई लड़ते हुए मर खप गये लेकिन हम अपनी जमीन की खातिर एक बार भी एक शब्द बोलने की हालत में नहीं है।


हर कोई अपनी जमीन बेचने और अधिक से अधिक कीमत हासिल करने के इंतजार में है ताकि सीमेंट के जंगल में कुछ दांव उसका भी हो,ताकि सेनसेक्स में सांढ़ उसके खातिर दौड़ लगाये ताकि नीलामी में वह मोदी का कोई बेशकीमती सूट करोडो़ं में खरीद सकें।


अभिभाषण की खास बातेंः

  • शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए सरकारी योजना

  • योजनाओं में सबसे बड़ी है शिक्षा का विकास

  • सबको स्वास्थ्य सुविधा देना हमारा लक्ष्य

  • फूड पार्क के लिए 2 हजार करोड़ की योजना

  • भूमि अधिग्रहण कानून किसान के हक में

  • महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए कई कदम

  • बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ योजना शुरू की

  • लघु और मध्यम उद्योगों को बढ़ावा देगी सरकार

  • केंद्र, राज्य और जनता की टीम इंडिया

  • स्किल बढ़ाने के लिए मंत्रालय बनाया गया

  • कारोबार बेहतर बनाने के लिए सुविधा पोर्टल

  • डिजिटल इंडिया बनाना सरकार का लक्ष्य

  • महंगाई सबसे निचले स्तर पर पहुंची

  • जीएसटी से बेहतर टैक्स व्यवस्था

  • भारत का विकास दुनिया में सबसे तेज

  • व्यापार को आसान बनाने के लिए काम

  • जनधन योजना से हर नागरिक का बैंक खाता

  • 2022 तक सबको घर का लक्ष्य

  • हाउसिंग सेक्टर के लिए एफडीआई सेक्टर

  • फूड प्रोसेसिंग में रोजगार की संभावना

  • सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता शिक्षा

  • अच्छे भविष्य के लिए ठोस शुरुआत हुई

  • सरकार का मकसद सबका साथ, सबका विकास

  • विकास के लिए स्वच्छ भारत मिशन

  • रक्षा उत्पातन में एफडीआई बढ़ाने से फायदा होगा

  • रेलवे में एफडीआई से रेल क्षेत्र का विकास होगा

  • बेहतर कारोबार के लिए सिंगल विंडो सिस्टम

  • स्मार्ट सिटी योजना अंतिम चरण में

  • सांसद 50 % फंड स्वच्छता में लगाए

  • 60 हजार विस्थापित परिवारों को कश्मीर में बसाएंगे

  • शहरों को आधुनिक सुविधाए देनी है

  • पर्यटन बढ़ाने के लिए सरकार की योजना

  • 44 देशों के लिए वीज़ा ऑन अराइवल

  • आंतकवाद देश की सुरक्षा के लिए बड़ी चुनौती

  • बिजली क्षेत्र में सरकार ने कई काम किए

  • शिक्षा के लिए बढ़े भारत बढ़े भारत योजना

  • ऊर्जा बचाव योजना सरकार की प्राथमिकता

  • अहमदाबाद, नागपुर के लिए मेट्रो को मंजूरी

  • गांव, शहरों दोनों को 24 घंटे बिजली


अभिभाषण के दौरान सरकार की उपलब्धियां और एजेंडे को बताते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि 'सबका साथ, सबका विकास सरकार का मकसद है। समय के सबसे विवादित मुद्दे भूमि अधिग्रहण कानून के बारे में उन्होंने कहा कि यह किसानों के हित में है।


राष्ट्रपति ने कहा कि स्मार्ट सिटी और स्वच्छ भारत पर सरकार ने काम शुरू कर दिया है। राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार बजट सत्र में सकरात्मक काम की ओर कदम बढ़ाएगी। महंगाई को काबू करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि सरकार की प्राथमिकताओं में शिक्षा एक अहम मुद्दा है। सरकार पढ़े भारत, बढ़े भारत की योजना पर काम करेगी।राष्ट्रीय गोकुल मिशन लॉन्च किया गया। फूड प्रोसेसिंग में रोजगार की काफी संभावनाएं हैं। भूमि अधिग्रहण कानून की तारीफ करते हुए मुखर्जी ने कहा कि यह किसानों के लिए लाभकारी है। सरकार ने गांवों के विकास के लिए आदर्श ग्राम योजना शुरू की।


राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार ने स्किल बढ़ाने के लिए मंत्रालय बनाया है। हाउसिंग सेक्टर के लिए एफडीआई लाई गई। सरकार ने मिशन इंद्रधनुष लॉन्च किया। हुनर बढ़ाने के लिए पीपीपी योजना लागू की गई। बेकार पड़ चुके कानूनों के बारे में राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि सरकार बेकार कानूनों को खत्म करेगी। कानून व्यवस्था बेहतर बनाने के लिए काम किया जाएगा। महिला सुरक्षा पर कदम उठाए गए।


स्कूलों में शौचालयों की होगी व्यवस्थाः राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि सरकार की कोशिश है कि सभी स्कूलों में जल्द से जल्द शौचालयों की सुविधा मुहैया कराई जाए। गांव-गांव को बिजली से जोड़ने की स्कीम पर भी काम किया जाएगा। गैर पारंपरिक ऊर्जा के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। बिजली उत्पादन के लिए भी सरकार काम करेगी।खनिजों के खनन पर भी सरकार ध्यान देगी। गंगा भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण है। गंगा सफाई के लिए दो हजार करोड़ रुपये का बजट है। सरकार इस पर भी काम करेगी। हाईस्पीड ट्रेन के लिए भी रिपोर्ट तैयार कर ली गई है। पर्यटकों के लिए वीजा ऑन अराइवल की व्यवस्था लागू की गई।


व्यवसाय





Live हिन्दुस्तान

रियलटाइम कवरेज देखें

अन्ना हजारे लाइव: इस बार अनशन नहीं जेल भरो आंदोलन होगा

Live हिन्दुस्तान

- ‎25 मिनट पहले‎







केंद्र सरकार के खिलाफ अन्ना हजारे ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। बुजुर्ग समाजसेवी अन्ना हजारे ने आज सोमवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर आंदोलन शरु कर दिया है। अन्ना ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जितना अन्याय वर्तमान सरकार कर रही है इतना को अंग्रेजों ने भी नहीं किया था। photo1.jpg. उन्होंने कहा कि सरकार लोकतंत्र की परिभाषा को बदल रही है। आज जरूरत है उन लोगों को याद करने की जिन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दे दिया। अन्ना ने कहा कि अंग्रेजों ने भी किसान को लूटने वाला कानून बनाया था। photo2.jpg. गौरतलब है कि सरकार संसद में तथा बाहर गैर राजग दलों के ...

गहराई से:जंतर-मंतर पहुंचे अन्‍ना, बोले- हमारा विरोध किसी पार्टी, शख्‍स के खिलाफ नहींदैनिक जागरण



आईबीएन-7

निफ्टी 8850 के ऊपर, सेंसेक्स 29300 के पार

आईबीएन-7

- ‎1 घंटा पहले‎







नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शुरुआती दौर में सेंसेक्स और निफ्टी में अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी का रुझान है। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.5 फीसदी तक की मजबूती आई है। वहीं मेटल, कैपिटल गुड्स और ऑटो शेयरों में खरीदारी से बाजार को सहारा मिला है। हालांकि कंज्यूमर ड्युरेबल्स और ऑयल एंड गैस शेयरों में बिकवाली देखने को मिल रही है। फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 90 अंक यानि 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 29322 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख ...


आज तक

शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी

आज तक

- ‎2 घंटे पहले‎







देश के शेयर बाजारों में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को तेजी देखी गई. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह लगभग 9.32 बजे 76.42 अंकों की तेजी के साथ 29,307.83 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 20.70 अंकों की तेजी के साथ 8,854.30 पर कारोबार करते देखे गए. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 85.17 अंकों की तेजी के साथ 29,316.58 पर खुला, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 23.25 अंकों की तेजी के साथ 8,856.85 पर खुला. -इनपुट IANS. अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें. आप दिल्ली आजतक को भी ...


दैनिक जागरण

कारपोरेट जासूसी: रिलायंस समूह ने कहा, सरकार के साथ कर रहे हैं सहयोग

Zee News हिन्दी

- ‎30 मिनट पहले‎







मुंबई : कथित तौर पर कारपोरेट जासूसी सिंडिकेट पर शिकंजा कसे जाने के बीच रिलायंस समूह ने कहा कि वह अपने सभी कारोबारी सौदे में नैतिकता के लिए प्रतिबद्ध है और समूह की कंपनी रिलायंस पावर सरकार के साथ पूरा सहयोग कर रही है। शेयर बाजारों को भेजी गई अलग-अलग जानकारी में अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले समूह की सभी सूचीबद्ध कंपनियां ने यह भी कहा, पुलिस अधिकारियों ने भारत में कहीं भी रिलायंस समूह के किसी भी कार्यालय में कोई तलाशी या छापा नहीं मारा। रिलायंस कैपिटल, रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर, रिलायंस कम्यूनिकेशंस और रिलायंस पावर ने कहा है कि मीडिया में आई गुमराह करने ...


Inext Live

केजरीवाल की वैट रेवन्यु टारगेट प्लानिंग से सहमे व्यापारी

Inext Live

- ‎27 मिनट पहले‎







दिल्ली के नए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वैट रेवन्यु टारगेट को लेकर वहां के व्यापारी काफी डरे हुए हैं. उन्हें इसके परिणाम अपने खिलाफ जाते लग रहे हैं. केजरीवाल की वैट रेवन्यु टारगेट प्लानिंग से सहमे व्यापारी. ये वही व्यापारी हैं जो अब तक अरविंद केजरीवाल को उनके मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें 10 किलो की माला पहनाते और अपने सिर-आंखों पर बिठाते दिखाई पड़ रहे थे. इन दिनों वो उनसे कुछ डरे डरे दिख रहे हैं. असल में केजरीवाल का टारगेट वैट रेवन्यु को 50 परसेंट बढ़ाने का है. एक इकॉनामिक मामलों से जुड़े एक न्यूज पेपर की न्यूज पर बिलीव करें तो केजरीवाल सरकार व्यापारियों को ये भरोसा ...


निवेशक सुरक्षा कोष में नहीं रहेंगे एफएमसी के अधिकारी

Business Standard Hindi

- ‎45 मिनट पहले‎







जिंस बाजारों के निवेशक सुरक्षा कोष (आईपीएफ) का परिचालन सामान्य रहने के बीच वायदा बाजार आयोग (एफएमसी) ने अपने अधिकारियों को आईपीएफ में अपना अधिकारी नियुक्त नहीं करने का फैसला किया है। आईपीएफ, एक पंजीकृत न्यास है जिसका गठन एक्सचेंज के कारोबारी सदस्यों के ग्राहकों के हितों की रक्षा के लिए किया गया है, जिसे शेयर बाजारों के प्रावधानों के तहत चूककर्ता घोषित किया जा सकता है या निकाला जा सकता है। संबंधित खबरें. महंगाई और वायदा में संबंध नहीं : समिति · 'जुर्माने की रकम निवेशक सुरक्षा कोष में जमा कराएं एक्सचेंज'. जिंस बाजार नियामक एफएमसी ने हालिया परिपत्र में ...


नवभारत टाइम्स

इंडिया इंक को वर्षों से परेशान कर रही कॉर्पोरेट जासूसी

नवभारत टाइम्स

- ‎3 घंटे पहले‎







पिछले वर्ष अक्टूबर में देश की बड़ी इंफर्मेशन टेक्नॉलजी (आईटी) कंपनियों में से एक को पता चला कि हैकर्स ने उसके कंप्यूटर सिस्टम में घुसकर महत्वपूर्ण डेटा चुरा लिया है। इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया, 'हैकर्स ने कंपनी के लगभग 5,000 क्लायंट्स के नाम और जानकारी चुरा ली थी, जिससे कंपनी के बिजनस पर सीधा असर पड़ सकता था। इसके बाद हैकर्स एक कदम और आगे बढ़ गए और उन्होंने कंपनी की एक राइवल को यह जानकारी बेच दी।' हालांकि, इसे लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी। कॉर्पोरेट जासूसी और फ्रॉड में एक्सपर्टाइज रखने वाले फॉरेंसिंक एक्सपर्ट्स का कहना है कि ...


आज तक

टैक्स में छूट चाहते हैं मोबाइल फोन निर्माता, लाखों को मिलेगा रोजगार

आज तक

- ‎9 मिनट पहले‎







देश की मोबाइल निर्माता कंपनियों ने आगामी बजट में टैक्स में छूट की मांग की है. उनका कहना है कि इससे मेक इन इंडिया को बढ़ावा मिलेगा और हैंडसेट सस्ते हो जाएंगे. इतना ही नहीं इससे इस सेक्टर में नौकरियों की बहार भी आ जाएगी. एक अंग्रेजी अखबार ने लिखा है कि देसी मोबाइल फोन निर्माता कंपनियां जैसे माइक्रोमैक्स और कार्बन ने सरकार से टैक्स हॉलिडे और सब्सिडी की मांग की है. उनका कहना है कि इससे लाखों लोगों को नौकिरयां मिलेंगी. भारत में चीन के बाद मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा बाज़ार है. इसके बावजूद यहां मोबाइल फोन बहुत कम बनते हैं. ज्यादातर हैंडसेट चीन में बनते हैं ...


नवभारत टाइम्स

बढ़ सकती है इनकम टैक्स छूट की सीमा

नवभारत टाइम्स

- ‎1 घंटा पहले‎







दिल्ली चुनाव में हार के बाद मध्य वर्ग का विश्वास फिर जीतने के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली 28 फरवरी को आम आदमी के अनुकूल बजट पेश कर सकते हैं, जिसमें या तो टैक्स-स्लैब बदले जा सकते हैं या बचत योजनाओं में निवेश पर छूट की सीमा बढ़ाई जा सकती है। इसके अलावा वह 'मेक इन इंडिया' अभियान के तहत देश में विनिर्माण क्षेत्र को प्रोत्साहित करने उपाय भी कर सकते हैं। इस अभियान का लक्ष्य है भारत को ग्लोबल मैन्युफैक्चरिंग हब बनाने और मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसरों का पैदा करना है। जेटली व्यक्तिगत करदाताओं को राहत पहुंचाने के दृष्टिकोण को शनिवार के अपने ...


ABP News

शुरुआती कारोबार में रुपया सात पैसे मजबूत

Business Standard Hindi

- ‎50 मिनट पहले‎







निर्यातकों और बैंकों की ओर से डॉलर की बिकवाली बढ़ाए जाने से अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज के शुरुआती कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूत होकर 62.15 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया। फॉरेक्स बाजार के विश्लेषकों ने बताया कि निर्यातकों एवं बैंकों की ओर से डॉलर बिकवाली बढ़ाए जाने और घरेलू शेयर बाजार में तेजी के रुख से रुपये की विनिमय दर में सुधार आया। संबंधित खबरें. डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे सुधरकर खुला · डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे कमजोर खुला · डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे मजबूत होकर खुला · डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे मजबूत · डॉलर के ...


प्रभात खबर

स्पेक्ट्रम नीलामी से मिल सकते हैं 1 लाख करोड़

नवभारत टाइम्स

- ‎5 घंटे पहले‎







टेलीकॉम ऑपरेटरों ने स्पेक्ट्रम ऑक्शन के लिए 20,435 करोड़ रुपये का बयाना दिया है। इससे लगता है कि सरकार को एयरवेव्स की सेल से 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा मिल सकते हैं। सरकार को कोल ब्लॉक्स की सेल से भी कुछ ऐसी ही रकम मिली थी। स्पेक्ट्रम नीलामी में जितना स्पेक्ट्रम ऑफर किया जा रहा है उसके लिए 12,000 करोड़ रुपये की अर्नेस्ट मनी बहुत थी। ऑफिशियल सोर्स के मुताबिक, लेकिन टेलीकॉम ऑपरेटरों ने 20,435 करोड़ रुपये की अर्नेस्ट मनी जमा की है। इससे पता चलता है कि ऑक्शन में कंपनियां कितना ज्यादा जोर लगा रही हैं। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम के ऑफिसर्स ने कहा, 'इस बार अब तक सबसे ...


haribhoomi

पोर्टों के समीप बनेंगे 12 स्मार्ट शहर, 50000 करोड़ का होगा निवेश

haribhoomi

- ‎2 घंटे पहले‎







नई दिल्ली.सरकार देश के 12 प्रमुख बंदरगाहों के आसपास एक-एक स्मार्ट शहर विकसित करने की एक महत्वाकांक्षी योजना पर काम कर रही है जिन पर अनुमानित कुल 50,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा। सड़क परिवहन, राजमार्ग एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, 'प्रत्येक बंदरगाह एक स्मार्ट शहर का विकास करेगा। हम यह करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रत्येक शहर करीब 3,000-4,000 करोड़ रुपये के खर्च से तैयार किया जाएगा।' 'VIDEOCON' दिसंबर में शुरू करेगी '4G' सेवा, अगले तीन साल में 1,200 करोड़ का निवेश करेगी. गडकरी ने कहा, 'हम इन शहरों पर चार से छह महीने में काम शुरू करने जा रहे हैं। आप इन्हें पांच साल में ...


Sanjeevni Today

उत्तराधिकार कर के विचार से खुश नहीं राजन,'सांस्कृतिक बदलाव' चाहते है

Sanjeevni Today

- ‎1 घंटा पहले‎







मुंबई। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने उत्तराधिकार कर के विचार का विरोध करते हुए 'सांस्कृतिक बदलाव' की वकालत की है। उन्हेंने कहा कि इससे अमीरों को धर्म सम्बंधी कार्यों या समाज को वापस देने की ओर खींचा जा सकेगा। राजन ने सप्ताहांत पणजी में डीडी कौशांबी फेस्टिवल आफ आडियाज में मुख्य वक्ता के रूप में कहा, 'मेरी दलील है कि उत्तराधिकार कर के बजाय हमें संस्कृति बदलनी चाहिए। इसे ऐसा बनाया जाना चाहिए कि लोग अपने बच्चें के लिए अधिक संपदा नहीं छोड़ें।' विशेष रूप से उत्तराधिकार कर के बारे में राजन ने कहा, 'मुझे लगता है कि लोगें को नीचे लाने के बजाय हमारा ध्यान उन्हें ...


आज तक

...तो कुछ इस तरह चलता था कॉरपोरेट जासूसी का पूरा धंधा

आज तक

- ‎3 घंटे पहले‎







पेट्रोलियम मंत्रालय से गोपनीय दस्तावेज गायब होने की घटना को 'कॉरपोरेट जासूसी' का बड़ा मामला माना जा रहा है, जिसमें बड़े औद्योगिक घरानों के नाम जुड़ गए हैं. लेकिन इसमें शामिल लोगों द्वारा जिस तरीके से दस्तावेज चुराने के काम को अंजाम दिया गया, वह अनाड़ियों जैसा था. इससे ही लम्बे समय से चल रहे उनके गोरखधंधे का पर्दाफाश हुआ. करीब आठ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के तुरंत बाद एक दिन सुबह मंत्रालय का एक महत्वपूर्ण दस्तावेज एक फोटोकॉपी मशीन पर पड़ा पाया गया. उसके बाद एक निदेशक के कमरे के दरवाजे को संदिग्ध अवस्था में देखे जाने के बाद संदेह और ...


नवभारत टाइम्स

दिल्ली में हार से न रुकें सुधार : पारेख

नवभारत टाइम्स

- ‎5 घंटे पहले‎







एजेंसियां, नई दिल्ली : बैंकिंग क्षेत्र की मशहूर हस्ती दीपक पारेख को केंद्र सरकार से सुधारवादी बजट की अपेक्षा है। उनको डर है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में हुई हार से घबराकर मोदी सरकार कहीं अपने पहले बजट में लोकलुभावन घोषणाएं न कर दे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 'आप' की जीत अकेली घटना है। इससे सुधार प्रक्रिया पर आंच नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में विनिवेश होना चाहिए। इससे लाखों करोड़ रुपये का भारी राजस्व सरकार के पास आएगा और शेयर छोटे निवेशकों के हाथ में जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम बजट में सुधारों पर ध्यान दिया जाए, न कि लोक ...


Jansatta

कालाधन: I-T विभाग 100 से अधिक मुकदमे करेगा दायर

Jansatta

- ‎21 घंटे पहले‎







आयकर विभाग ऐसे लोगों व इकाइयों के खिलाफ 'जानबूझकर' कर चोरी करने के लिए 100 से अधिक नए मुकदमे करने की तैयारी में है, जिनके नाम एचएसबीसी जिनीवा में कालाधन रखने वालों की सूची में सामने आए हैं। सूत्रों के मुताबिक, विभाग अंतिम आकलन करने और इन मामलों में मुकदमे दायर करने के बाद करों व जुर्माने के तौर पर करीब 3,200 करोड़ रुपये अतिरिक्त राजस्व का संग्रह कर सकता है। अधिकारियों ने कहा है कि कर अधिकारी जांच के बाद आयकर कानून की धारा 276सी (1) और धारा 276डी के तहत अदालत में आरोपियों के खिलाफ अभियोजन की शिकायतें दायर करेंगे। मामले से जुड़े एक सूत्र ने कहा, 'एचएसबीसी बैंक की ...


News18 Hindi

पेट्रोलियम व्यवसायी करेंगे आंदोलन, सरकार के फैसले पर कड़ा एतराज

प्रभात खबर

- ‎4 घंटे पहले‎







धनबाद: पेट्रोल और डीजल पर वैट की दर बढ़ाने व प्रति लीटर एक रुपया सेस लेने के राज्य सरकार के फैसले का पेट्रोलियम व्यवसायियों ने कड़ा विरोध किया है. उनका कहना है कि सरकार के इस निर्णय से कई पड़ोसी राज्यों का पेट्रोल-डीजल यहां से सस्ता हो जायेगा. लिहाजा बाहर की गाड़ियां झारखंड से पेट्रोलियम नहीं लेगी और व्यवसाय का भट्ठा बैठ जायेगा. फैसला वापस नहीं लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी गयी है. अशोक सिंह, अध्यक्ष झारखंड पेट्रोलियम डीलर एसो. : सरकार का निर्णय जनविरोधी है. इससे झारखंड का हर तबका प्रभावित होगा. एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिल कर पुनर्विचार करने ...


विश्व बैंक ने नेपाल में 65 मिलियन यूएस डॉलर की शिक्षा मदद को दी मंजूरी

Zee News हिन्दी

- ‎2 घंटे पहले‎







काठमांडो : विश्व बैंक ने नेपाल में उच्च शिक्षा में सुधार के लिए 6.5 करोड़ अमेरिकी डॉलर की सहायता को मंजूरी दे दी है, ताकि देश की मानव संसाधन की जरूरतों को पूरा करने में मदद हो सके। इस परियोजना से उम्मीद है कि यह 150 सरकारी कॉलेजों के 500,000 छात्रों को लाभांवित करेगी। विश्व बैंक के यहां स्थित कार्यालय द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, परियोजना का मकसद चुनिंदा संस्थानों में उच्च शिक्षा में गुणवत्ता, प्रासंगिकता और क्षमता में सुधारों का समर्थन करना है और वंचित छात्रों तक शिक्षा की न्यायसंगत पहुंच बनाना है। विश्व बैंक के नेपाल के लिए प्रबंधक ताकुया ...


Patrika

ममता बनर्जी संग ढाका गया फिल्म निर्माता गिरफ्तार

Patrika

- ‎4 घंटे पहले‎







कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बांग्लादेश यात्रा में साथ जाने वाले उद्यमी व फिल्म निर्माता शिबाजी पांजा को रविवार को जालसाजी के एक मामले में कोलकाता हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया। ममता ने इस मामले से दूरी बना ली, लेकिन विपक्ष ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की आलोचना की और अपनी विदेश यात्रा पर एक "अपराधी" को साथ ले जाकर देश का अपमान करने का आरोप लगाया। ममता की तीन दिनों की बांग्लादेश यात्रा के दौरान पांजा भी साथ गए थे। ढाका से शनिवार को यहां पहुंचते ही पांजा को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में ले ...


Nai Dunia

व्यापमं घोटाले की सरगर्मी के बीच दिल्ली पहुंचे शिवराज

Nai Dunia

- ‎5 घंटे पहले‎







नई दिल्ली। व्यापमं घोटाले को लेकर जारी अटकलों के बीच मप्र के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान रविवार को दिल्ली पहुंचे, लेकिन वे इस घोटाले पर बोलने से बचते नजर आए। उन्होंने यहां वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की और शाम को भोपाल लौट गए। मालूम हो कि शिवराज सिंह की दिल्ली यात्रा को व्यापमं से जोड़कर देखा जा रहा था। मुख्यमंत्री चौहान दिल्ली में आडवाणी की शादी की 50वीं सालगिरह के मौके पर बधाई देने आए थे। इस दौरान आडवाणी के निवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के तमाम दिग्गजों का जमावड़ा था, लेकिन जब शिवराज पहुंचे, तब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र ...



सर्वाधिक लोकप्रिय


केजरीवाल के वैट राजस्व लक्ष्य से सहमे व्यापारी!

दैनिक जागरण - 4 घंटे पहले


बढ़ सकती है इनकम टैक्स छूट की सीमा

नवभारत टाइम्स - 1 घंटा पहले


पोर्टों के समीप बनेंगे 12 स्मार्ट शहर, 50000 करोड़ का होगा निवेश

haribhoomi - 2 घंटे पहले


इंडिया इंक को वर्षों से परेशान कर रही कॉर्पोरेट जासूसी

नवभारत टाइम्स - 3 घंटे पहले


भूमि अधिग्रहण : सियासी जमीन किसकी?

नवभारत टाइम्स - 5 घंटे पहले


पेट्रोगेट: 4 कपंनियां शक के दायरे में, आज कई 'बड़ों' से पूछताछ

Shri News - 2 घंटे पहले


स्पेक्ट्रम नीलामी से सरकार को होगा 1 लाख करोड़ का फायदा

Shri News - 46 मिनट पहले


उत्तराधिकार कर के विचार से खुश नहीं राजन,'सांस्कृतिक बदलाव' चाहते है

Sanjeevni Today - 1 घंटा पहले


भारत में इस साल सैलरी में हो सकती है औसतन 12 फीसदी की बढ़ोतरी

आज तक - 3 घंटे पहले


बजट: सब्सिडी में हो सकती है भारी कटौती

आईबीएन-7 - 22/02/2015


No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive