Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Tuesday, September 1, 2015

सेना प्रमुख का इशाराः 'संक्षिप्त युध्द' के लिए तैयार रहे सेना!

सेना प्रमुख का इशाराः 'संक्षिप्त युध्द' के लिए तैयार रहे सेना!

Reporter ArunKumarRTI NEWS


नई दिल्‍ली : थल सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने कहा है कि सीमा पर लगातार हो रहे संघर्ष विराम के उल्‍लंघन और पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही घुसपैठ की कोशिशों के मद्देनजर सेना को संक्षिप्‍त युद्धों के लिए तैयार रहना चाहिए। गौर हो कि आर्मी चीफ 1965 युद्ध पर हो रहे सेमिनार के मौके पर मंगलवार को तीनों सेनाओं को संबोधित कर रहे थे।

उन्‍होंने कहा कि हम जानते हैं कि भविष्‍य में होने वाले छोटे युद्ध की चेतावनी के लिए सीमित समय होगा। ऐसे में ऑपरेशनल तैयारियों को हर समय उच्‍च स्‍तर पर रखना जरूरी है। यह हमारी रणनीति के लिए अहम हो गया है। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि पाकिस्‍तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम के उल्‍लंघन की संख्‍याओं में हो रहे इजाफे को देखते हुए सेना पहले से अधिक सतर्क हो गई है। हमारे खतरे और चुनौतियां पहले से अधिक जटिल हो गई हैं। 

पश्चिम में हमारे पड़ोसी देश की ओर से हो रहे लगातार हो रही घुसपैठ के कारण सीमा पर सतर्कता काफी बढ़ गई है। जम्‍मू-कश्‍मीर में अशांति फैलाने के लिए लगातार नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि 1965 का युद्ध भारतीय सेना के अदम्‍य साहस, असाधारण महानता और दृढ़ संकल्‍प की गाथा है। उन्‍होंने युद्ध के दौरान नागरिक आबादी के योगदान की भी प्रसंशा की और बताया कि सेना के लिए लोगों का सहयोग कितना अहम होता है।


--
Pl see my blogs;


Feel free -- and I request you -- to forward this newsletter to your lists and friends!
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive