Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Friday, June 28, 2013

मणिपुर में आंदोलनकारी छात्रों को तितर..बितर करने के लिए आंसूगैस का इस्तेमाल

मणिपुर में आंदोलनकारी छात्रों को तितर..बितर करने के लिए आंसूगैस का इस्तेमाल

Friday, 28 June 2013 17:18

इंफाल। मणिपुर की राजधानी इंफाल में पुलिस ने उन आंदोलनकारी छात्रों को तितर..बितर करने के लिए आज आंसूगैस का इस्तेमाल किया जो राज्य में इनर लाइन पर्मिट :आईएलपी: तत्काल क्रियान्वित करने की मांग को लेकर विधानसभा की ओर मार्च कर रहे थे। 
पुलिस ने कहा कि छात्र इंफाल के बाहरी क्षेत्र चिंगमीरोंग स्थित विधानसभा परिसर की ओर तीन ओर से मार्च करने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने कहा कि चूड़ाचंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के पास छात्रों पर लाठीचार्ज में कम से कम चार छात्रों को मामूली चोटें आयीं। 
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विधानसभा के जारी सत्र में गत 13 जून को एक प्रस्ताव पारित किया गया था जिसमें केंद्र से आईएलपी प्रणाली क्रियांवित करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया गया है। वहीं विभिन्न सामाजिक संगठनों और ज्वाइंट कमेटी आॅन आईएलपी सिस्टम्स :जेसीआईएलपीएस: ने कहा कि विधानसभा में एक कानून बनाकर आईएलपी प्रणाली को क्रियान्वित किया जा सकता है। 

इस संबंध में आंदोलन का नेतृत्व करने वाली जेसीआईएलपीएस के एक प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ सलाह मशविरा से छात्र इकाई अपने 'लोकतांत्रिक' आंदोलन को तेज करेगी। 

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive