Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Friday, June 28, 2013

उत्तराखंड में अफवाह, अपनी मां की सुध लेने आए थे मोदी

उत्तराखंड में अफवाह, अपनी मां की सुध लेने आए थे मोदी


नई दिल्ली / देहरादून ।। उत्तराखंड में आई भीषण आपदा में फंसे लोगों को बचाने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। गांवों में खाना और पानी की किल्लत से जूझते लोगों के पास कोई मदद नहीं पहुंच पा रही है। महामारी फैलने का खतरा अलग मुंह बाए खड़ा है। इन सबके बावजूद राजनीतिक दलों के बीच न केवल आरोप-प्रत्यारोप जारी है बल्कि तरह-तरह की अफवाहों को भी हवा दी जा रही है। ऐसी ही एक अफवाह आजकल उत्तराखंड के राजनीतिक हलकों में छाई हुई है। वह यह कि गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पीड़ितों की मदद के लिए नहीं बल्कि अपनी मां की सुध लेने आए थे।


उत्तराखंड के राजनीतिक गलियारों से लेकर गली-नुक्कड़ों तक यह बात हो रही है कि जब मोदी यहां आए तो उन्होंने एक बुजुर्ग महिला के पैर छुए थे और उन्हें शॉल भी ओढ़ाया था। अब कहा जा रहा है कि वह महिला मोदी की मां थीं। कोई भी इस स्थिति में नहीं है कि इस चर्चा के सच होने की पुष्टि कर सके, मगर इसके बावजूद कांग्रेस के कुछ नेताओं ने इस अफवाह को काफी गंभीरता से लिया है। वे बात की जड़ तक जाने के लिए उस महिला को खोजने में जुट गए हैं।

उत्तराखंड सरकार में मंत्री दिनेश अग्रवाल के मुताबिक, 'राज्य में यह चर्चा चल रही है। मुझे भी ऐसा सुनने में आया है, पर कन्फर्म नहीं है। यह पक्का है कि उन्होंने एक महिला के पैर छुए थे। बाकी हम पता करेंगे।' कांग्रेस नेताओं का मानना है कि अगर यह चर्चा सही निकली कि वह महिला मोदी की मां थीं तो साफ हो जाएगा कि मोदी को आम लोगों की परवाह नहीं थी बल्कि वह अपनी मां के लिए ही यहां आए थे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक दो दिन पहले हुई एक मीटिंग में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वह भी अपने स्तर से इसका पता लगाएं।

No comments:

Post a Comment

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Welcome

Website counter

Followers

Blog Archive