Twitter

Follow palashbiswaskl on Twitter

Sunday, January 25, 2015

केसरिया कारपोरेट हिंदुत्व का परमाणु धमाका,मौत और तबाही का सौदा तय

परमाणु समझौते के बाद अब अमेरिकी हितों के मुताबिक अब तमाम कायदे कानून बदले जायेंगे।बिजनेस,इंडस्ट्री जल जंगल जमीन पर्यावरण और अंतरिक्ष अब अमेरिका हवाले है।संसद के संयुक्तअधिवेशन से राज्यसभा में अल्पमत का तोड़ निकालकर ओबामा की खिदमत करेंगे मोदी।

इस राष्ट्रद्रोही धतकरम के खिलाफ बोलने की हिम्मत कर पाते है या नहीं अरविंद केजरीवाल,दिल्ली की जनता वोट देने से पहले देख लें तो तय हो जायेगा एबी टीम का मसला और कारपोरेट राजनीति के किलाफ खड़े होने का दम छप्पन इंच छाती के खिलाफ।

पलाश विश्वास

Image Loading

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच बातचीत के दौरान आज दोनों देशों ने अवरूद्ध असैन्य परमाणु करार के क्रियान्वयन को लेकर एक बड़ी कामयाबी हासिल की।

माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच चाय के दौरान हुई बातचीत में यह सफलता मिली। चाय के दौरान कुछ देर के लिए सिर्फ ये दोनों ही मौजूद थे।

मोदी और ओबामा ने रक्षा, व्यापार और वाणिज्य तथा जलवायु परिवर्तन जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने पर गहन चर्चा की।

उत्तरदायित्व के मुददे के कारण ही दोनों देशों के बीच असैन्य परमाणु करार के रास्ते में ठहराव में आ गया था।


साल 2005 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश और तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस महत्वपूर्ण करार पर हस्ताक्षर किए थे।


भारतीय उत्तरदायित्व कानून परमाणु दुर्घटना के मामले में सीधे तौर पर आपूर्तिकर्ता को जवाबदेह ठहराता है, जबकि फ्रांस और अमेरिका ने भारत से कहा है कि वह वैश्विक नियमों का पालन करेमोदी ओबामा में अंतिम सहमति यह जवाबदेही खत्म करने पर हो गयी है।


अभिषेक ने फिर लिखा है

ओबामाजी के आगमन का विरोध सिर्फ कम्‍युनिस्‍ट पार्टियों ने किया है। मौके पर एक नारा बनता है जो पिछले साल उछलते-उछलते रह गया था। तो जोर से बोलो....

साम्राज्‍यवाद के तीन दलाल

मोदी, राहुल, केजरीवाल

प्यारे अभिषेक,समाजवादी और अंबेडकर वादी क्या इस देश के वाशिंद नहीं हैं और वे हमेशा घुइया छीलते रहेंगे अपनी अपनी अनंत दुकानों में और जल जंगल जमीन की लड़ाई,आम आदमी की तकलीफों के साथ बिना किसी वास्ता विचारधारा का एटीएम लेकर मारामारी करते रहेंगे,अब इसपर सिलसिलेवार गौर करने की जरुरत है।

फिर वामदलों ने अरसे बाद सड़कों पर उतरने की जहमत उठायी है और ओबामा वापस जाओ का नारा देश जोड़ो देश बचाओ आंदोलन बनाने की उनकी कोई योजना है या नहीं हम नहीं जानते।विरोध का पाखंड हम सात सात दशक से देख रहे हैं और राजनीति फिर वही कारपोरेटहै जो केसरियाभी है और राष्ट्रद्रोही जनविरोधी तो होइबे करै हैं।


अब देखते हैं,इस राष्ट्रद्रोही धतकरम के खिलाफ बोलने की हिम्मत कर पाते है या नहीं अरविंद केजरीवाल,दिल्ली की जनता वोट देने से पहले देख लें तो तय हो जायेगा एबी टीम का मसला और कारपोरेट राजनीति के किलाफ खड़े होने का दम छप्पन इंच छाती के खिलाफ।


सुबह का आगाज देखकर अंजाम का अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं है।


ओबामा अभी अमेरिका को मंदी के दौर से बाहर नहीं निकाल सके हैं और अमेरिकी अर्थव्यवस्था हथियार उद्योग पर निर्भर है।


गणतंत्र दिवस का परेड देखने वे भारत नहीं आये और उनपर कारपोरेट दबाव भी भारी है।अपने प्रधानमंत्री जिस विकास का दावा कर रहे हैं.जो अच्छे दिन लाने का वायदा वे कर रहे हैं,उसके बाद परंपरा और प्रोटाकाल तोड़कर अमेरिकी राष्ट्रपति की खिदमतमें लाल कार्पेट की तरह उनका बिछते जाने का समीकरण समझना थोड़ा मुश्किल है।


बहरहाल केसरिया कारपोरेटहिंदुत्व का परमाणु धमाका,हो चुका है और मौत और तबाही का सौदा तय कर चिके हैं सुदामा कृष्ण।


बोलो जयश्री राम।

बोलो,जयजयजय हे महाभारत कि गीता महोत्सव का अंजाम भोपाल गैस त्रासदियां हैं और है परमाणु विध्वंस।


परमाणु ईंधन की ट्रेकिंग नहीं होगी कहा जा रहा है।


बायोमेट्रिक डिजिटल देश में सुरक्षा और आंतरिक सुरक्षा अमेरिकी खुफियाए जंसियों के हवाले करके विज्ञान और अनुसंधान,हवा पानी जमीन आसमान अंतरिक्ष के साथ साथ रक्षा उत्पादन तक अमेरिकी कंपनियों और एजंसियों के हवाले करने के बाद ,नाटो नासा के सात इसरो के गठजोड़ के बावजूद ट्रेकिंग न होने का दिलासा भी स्थाईभाव देशभक्ति और अंध राष्ट्रवाद का है,जिसका कारोबार संघ परिवार है।


अमेरिकी कंपनियों के हितों के लिए परमाणु उत्तरदायित्व खत्म और भोपाल या फुकोशिमा जैसी दुर्घटनाओं की स्थिति में मुआवजा खातिर भरोसा भारतीयकरदाताओं के पैसे से बनने वाला इंश्योरेंश पुल है।


इसपर जीत का दावा किया जा रहा है।


अमेरिकी कंपनियों को दुर्घटनाओं की जिम्मेदारी से रिहा करना और अमेरिकी अर्थव्यवस्था की स्थाई जमानत अपनी आजादी और संप्रभुता की कीमत कर करना अगर विकास है तो कयामत क्या होगी,बता दें हिंदुत्व के झंडेवरदार।


हैदराबाद हाउस की बैठक में मोदी जेटली सुषमा ने इतिहास बनाया है राष्ट्रहित ताक पर रखकर अमेरिकी हितों के मुताबिक विवाद सलटाने का और संयुक्त जो घोषणापत्र है ,उसमें आतंक के विरुद्ध पाकिस्तान को कटघरे में खड़ा करने से ही केसरिया उन्माद का जश्न और जलवा तय है।


इसी भारतीय जनता पार्टी ने परमाणु समझौते के विरुद्ध वामदलों के सहयोग से मनमोहन की पहली यूपीए सरकार के खिलाफ पेश अनास्था प्रस्ताव में क्या क्या उद्गार व्यक्त किये थे,तनिक याद कर लीजिये।


अमेरिकी हितों के मुताबिक अब तमाम कायदे कानून बदले जायेंगे।बिजनेस,इंडस्ट्री जल जंगल जमीन पर्यावरण और अंतरिक्ष अब अमेरिका हवाले है।संसद के संयुक्तअधिवेशन से राज्यसभा में अल्पमत का तोड़ निकालकर ओबामा की खिदमत करेंगे मोदी।


भारत के असैन्य परमाणु कार्यक्रम पर निगरानी के लिए अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) को व्यापक सहूलियत देने के लिहाज से पिछली सरकार द्वारा भारत-अमेरिका असैनिक परमाणु समझौते के तहत किए गए अतिरिक्त करार (एडिशनल प्रोटोकॉल) को नई सरकार ने मंजूरी दे दी है।


सूत्रों ने बताया कि अतिरिक्त करार को पिछले हफ्ते मंजूरी दी गई थी और इसकी जानकारी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परमाणु गतिविधियों पर निगरानी रखने वाली वियना स्थित आईएईए को दे दी गई है।


भारत के असैन्य परमाणु कार्यक्रम को आईएईए के सुरक्षा मानकों के तहत रखने के लिए एजेंसी के साथ किए गए करार के बाद आईएईए ने मार्च, 2009 में अतिरिक्त करार को मंजूरी दी थी।


इस करार ने 45 सदस्यीय परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) को असैन्य परमाणु क्षेत्र में अन्य देशों के साथ व्यावसायिक संबंध रखने के लिए भारत केंद्रित छूट का रास्ता साफ किया।


यह छूट आवश्यक थी, क्योंकि भारत ने परमाणु क्षमता संपन्न देश होने के बाद भी एनपीटी (परमाणु अप्रसार संधि) पर दस्तखत नहीं किए हैं।


अतिरिक्त करार को मंजूरी देकर नरेंद्र मोदी सरकार ने दुनिया को, खासतौर पर अमेरिका को यह संदेश दिया है कि वह भारत-अमेरिका परमाणु करार को सतत लागू करने के लिए गंभीर है। इसे इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि मोदी सितंबर में वाशिंगटन यात्रा पर जा सकते हैं और राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात कर सकते हैं।


सूत्रों ने संकेत दिया कि भारत अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह मजबूत संदेश देना चाहता है कि वह गंभीर और जिम्मेदार परमाणु क्षमता संपन्न देश है।


राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इस महीने की शुरुआत में संसद में अपने अभिभाषण में कहा था, ''अंतरराष्ट्रीय असैन्य परमाणु समझौतों को लागू किया जाएगा और असैन्य उद्देश्यों से परमाणु ऊर्जा परियोजनाएं विकसित की जाएंगी।'' सितंबर, 2008 में विदेश मंत्री के नाते मुखर्जी ने सरकार की ओर से एनएसजी को वायदा किया था कि परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण इस्तेमाल किया जाएगा और भारत को मिलने वाली छूट के लिए यह महत्वपूर्ण था।


भारत ने जुलाई, 2005 में भारत-अमेरिका के क्रियान्वयन के संबंध में संयुक्त बयान के तहत जुलाई, 2008 में आईएईए को भेजे अपने संदेश में कहा था कि वह आईएईए के साथ अपनी असैन्य परमाणु परियोजनाओं के संबंध में घोषणा पत्र जारी करेगा और अपनी असैन्य परमाणु सुविधाओं को आईएईए के सुरक्षा मानकों के तहत लाएगा।


भारत और आईएईए ने 15 मार्च, 2009 को अतिरिक्त करार किया था।



Today protests were held all across India condemning US Imperialism, with the slogan "Obama Go Back". The call had been given by the alliance of the 17 Left Parties. Various Trade Unions, People's organizations, Dalit-OBC groups too were part of the protest held today at Dadar, Bombay.

Feroze Mithiborwala's photo.

Feroze Mithiborwala's photo.

Feroze Mithiborwala's photo.

Feroze Mithiborwala's photo.



LIVE: Civil nuclear deal is the centerpiece of Indo-US understanding, says PM Modi

Zee Media Bureau/Ajith Vijay Kumar

5:01 pm 'Mera Pyaar Bhara Namaskar' says Barack Obama.

4:57 pm The civil nuclear deal was the centerpiece of Indo-US understanding, says Modi  

4:55 pm In the last few months, I see new excitement and confidence, renewed energy in India-US relationship. 

4:54 pm I  am pleased that six years after we signed our bilateral agreement, we are moving towards commercial operation, says Modi  

4:53: In past 4 months, we have got a sense of purpose to move it (Civil Nuclear Deal) forward - Modi

4:52 pm ​The success of this partnership is crucial for advancing peace and prosperity - Modi 

4:50 pm: The promise and potential of Indo-US relationship has never been in doubt, says Modi

4:49 pm Modi's opening remarks - Mr President,  we are honoured that you accepted our invitation to be the chief guest of your Republic Day.

4:48 pm Modi and Obama arrive for interaction with the press.

3:50 pm India and US achieve a breakthrough on operationalisation of the civil nuclear deal, confirms news agency PTI.

3:30 pm Indo-US nuclear deal sealed, claimed reports. The US has accepted to withdraw the tracking clause which allowed America to keep a tab on nuclear reactors installed by US companies in India.  

3:15 pm: After holding informal talks while seated at the shamiana, the two leaders are walking back towards the Hyderabad House. They are scheduled to issue a joint statement and later jointly address the press.  

3:05 pm PM Narendra Modi pours tea for Barack Obama as they sit and talk at the special shamiana in the Hyderabad House lawns. 

3 pm After working lunch, PM Modi, President Obama take a stroll at Hyderabad House gardens.

2:40 pm Delegation-level talks underway after Modi and Obama meet over working lunch.

2:25 pm President Obama and PM Modi may take a stroll at Hyderabad House gardens. A special 'shamiana' with two chairs set up in the lawns. 

2:01 pm: PM Modi presents the 'official report of the Constituent Assembly debates' to President Obama.

1:30 pm: Narendra Modi and Barack Obama begin bilateral talks on crucial issues. Nuclear deal, climate change and defence cooperation are on top of the agenda. 

1:16 pm: Obama arrives at Hyderabad House to hold talks with Modi. 

1:02 pm: Obama heads to Hyderabad House to hold formal talks with Prime Minister Narendra Modi.

12:55 pm: President Barack Obama plants a Peepal tree in Rajghat garden. Obama is the fourth US president after Dwight Eisenhower, George Bush and Bill Clinton to plant a sapling. 

12:50 pm: Obama gifted a 'charkha' at Rajghat. The US President is known for his appreciation of Gandhi's ideals.

12:47 pm: Barack Obama laid a wreath and offered floral tributes to Mahatma Gandhi at his samadhi Rajghat.

12:43 pm: US President Barack Obama arrives at Rajghat. Union Minister Piyush Goyal is accompanying him. 

12:27 pm:  Barack Obama leaves for Rajghat to pay tribute to Father of the Nation Mahatma Gandhi.

12:24 pm:  "It's a great honour," says Obama after ceremonial reception at Rashtrapati Bhavan.

12:22 pm:  US President Barack Obama introduces his Indian counterpart Pranab Mukherjee and Prime Minister Narendra Modi to members of the US delegation.

12:21 pm:  Prime Minister Narendra Modi introduces Obama to select members of his cabinet and other members of the Indian delegation.

12:20 pm:  US President Barack Obama inspects Guard of Honour at Rashtrapati Bhavan. The Guard of Honour was led by woman commanding officer Pooja Thakur. 

12:14 pm: President Pranab Mukherjee and Prime Minister Narendra Modi receive US President Barack Obama and Michelle Obama at the forecourt of Rashtrapati Bhavan. 

11:20 am:  US National Security Advisor Susan Rice tweets:

11:19 am:  Obama's National Security Council tweets:

Also Read: Honoured to be in India for Republic Day: Barack Obama

11:07 am: Prime Minister Narendra Modi has invited all chief ministers to the dinner he will be hosting in honour of US President Barack Obama

11:00 am: MEA statement: Barack Obama's visit reflective of growing ties between India, US

10:50 am: Modi and Obama to hold extensive talks on strategic issues including nuclear and defence at Hyderabad House later today.

10:05 am: Barack Obama's cavalcade reaches Hotel Maurya. The presidential couple will later head to the Rashtrapati Bhavan for a ceremonial reception at noon.

9:59 am: Prime Minister Narendra Modi has also left the Palam technical area. 

9:55 am: After Modi introduced Obama and Michelle to other officials present at the tarmac, the three of them waved to the waiting media. Later the US President and the First Lady left for Hotel Maurya in the presidential limousine 'The Beast'.

9:50 am: Prime Minister Narendra Modi welcomes US President Barack Obama. After a handshake, both leaders hug each other. 

9:49 am: Prime Minister Narendra Modi arrives at the airport to receive Obama and First Lady Michelle. Union Minister Piyush Goyal and other dignitaries are also present at the tarmac to welcome the dignitaries. 

9:42 am: The aircraft has been parked at the Air Force technical area at Palam. 

9:40 am: US President Barack Obama's Air Force One has landed at Delhi's Indira Gandhi International Airport. Reports said Prime Minister Narendra Modi will personally welcome him at the airport.       

  • Modi and Obama will take a stroll together in the Hyderabad House garden after joint statement, the ANI reported.
  • Union Coal, Power and Renewable Energy Minister Piyush Goyal, who will be Barack Obama's minister-in-waiting, has left for Palam airport from his residence.
  • Ministry of External Affairs spokesperson Syed Akbaruddin said that the visit of the US president is high on substance and symbolism. "Energy, trade, defence and economy are on our agenda. I can assure you that outcomes in terms of symbolism an substance would be historical," he said. He added that the two countries have shared an expansive relationship in variety of sectors and substantial outcomes are expected after discussions between Obama and Modi. 
  • Obama, during his address at the Siri Fort auditorium on Tuesday, would speak on how to tap the energy of the people of India and the US, and to turn that into positive progress on the issues that matter in people's lives, a top official has said, the PTI reported.
  • Modi and Obama are likely to hold seven meetings. They will discuss issues including counter-terrorism, renewable energy and intellectual property rights.
  • Accompanied by his wife Michelle Obama, he is scheduled to arrive at 10 am at the Air Force Station at Palam.
  • US President Barack Obama will arrive in India in Air Force One, the presidential aircraft, on Sunday at 10 am for three-day visit. He is accompanied by his wife Michelle Obama.

An unprecedented security cover, comprising Delhi Police and paramilitary forces, has been put in place in the national capital.

The Indian intelligence agencies, security agencies are working in close coordination with the US Secret Service.

He is the first US President to be invited as the chief guest for annual Republic Day parade. Obama is the only US President to visit India twice during his term in the office.

CCTV cameras have been installed on the route in which Obama will be travelling and on Rajpath where he will visit to attend the Republic Day parade.

Ahead of the visit, the White House has said that it is "genuine honour" for the US President to be invited as the chief guest.

During his visit, he is scheduled to hold bilateral meetings with Prime Minister Narendra Modi and will hold meeting with the CEOs and business leaders.

25 Jan, 2015 , 09.14AM ISTUS प्रेजिडेंट बराक ओबामा का भारत दौरा Live

http://navbharattimes.indiatimes.com/US-President-in-India-Live/listshow/46008143.cms

05:13 PMओबामा ने कहा, यह साफ हो चुका है कि रूस के साथ सैन्य युद्ध में उलझने का अमेरिका को भी कोई फायदा नहीं है।
05:11 PMहमारी नीतियां या कोशिश रूस को कमजोर करने की नहीं हैं- बराक ओबामा।
05:10 PMओबामा ने पीएम मोदी को ईरान को परमाणु हथियारों की दौड़ में शामिल होने से रोकने की कोशिश करने के लिए भी दिया धन्यवाद।
05:09 PMओबामा ने अपना संबोधन भी हिंदी में खत्म किया और बोले- चलें साथ-साथ।
05:09 PMओबामा ने खत्म किया अपना संबोधन, अब मीडिया के सवालों का दे रहे हैं जवाब
05:08 PMरक्षा और तकनीकि क्षेत्र में सहयोग के लिए बात हुई है, अफगानिस्तान में भी भारत का अहम रोल है- ओबामा
05:08 PMरक्षा और सुरक्षा क्षेत्र में दोनों मिलकर काम करेंगे- ओबामा
05:07 PMओबामा ने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापार 60 फीसदी बढ़ा है।
05:07 PMपिछले साल अमेरिका में मैडिसन स्कवॉयर पर पीएम मोदी का बॉलिवुड स्टार की तरह स्वागत हुआ- ओबामा
05:06 PMहम परमाणु करार पर अमल के लिए आगे की ओर बढ़ें हैं- ओबामा।
05:05 PMभारत और अमेरिका के व्यापारिक रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं- बराक ओबामा
05:04 PMअब ओबामा कर रहे हैं मीडिया को संबोधित, हिंदी में नमस्कार से शुरू किया संबोधन।
05:03 PMहिंदी में की अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संबोधन की शुरुआत।
05:02 PMओबामा ने गणतंत्र दिवस पर न्योते के लिए भारत को धन्यवाद दिया।
05:01 PMओबामा ने कहा- भारत को मेरा प्यार, मेरा नमस्कार।
05:00 PMपीएम मोदी ने संबोधन के अंत में फिर से बराक ओबामा को दिया धन्यवाद, अब बराक ओबामा कर रहे हैं मीडिया को संबोधित।
04:59 PMपीएम मोदी ने कहा कि भारत और अमेरिका ऊर्जा क्षेत्र और रक्षा क्षेत्र में मिलकर काम करेंगे।
04:59 PMपीएम मोदी के संबोधन को ध्यान से सुन रहे हैं बराक ओबामा।
04:56 PMरक्षा क्षेत्र, समुद्री सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाएंगे और आतंकवाद के खिलाफ दोनों देश मिलकर लड़ेंगे- पीएम मोदी
04:56 PM6 साल पुराने परमाणु करार के व्यवसायिक नजीते अब दिखेंगे- मोदी
04:54 PMअमेरिका, भारत का सबसे अच्छा दोस्त है और इस दोस्ती से विकास में मदद मिलेगी- पीएम मोदी
04:52 PMपीएम मोदी ने कहा, अमेरिकी प्रेजिडेंट ओबामा का दूसरी बार भारत आना साबित करता है दोनों देशों के बीच कितने अहम रिश्ते हैं।
04:51 PMव्यस्तता के बावजूद बराक और मिशेल को भारतीय गणतंत्र दिवस का मुख्य अतिथि बनने के लिए धन्यवाद- मोदी
04:50 PMपीएम मोदी अंग्रेजी में कर रहे हैं मीडिया को संबोधित। अमेरिकी प्रेजिडेंट बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा का किया स्वागत।
04:49 PMमीडिया को पहले पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे हैं संबोधित।
04:48 PMप्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने पहुंचे मोदी और ओबामा।
04:47 PMमोदी-ओबामा की प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले दोनों देशों के अधिकारी मंच पर पहुंचे, आपस में कर रहे हैं बातचीत।
04:40 PMथोड़ी देर में प्रेस को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी और बराक ओबामा।
04:38 PMभारत और अमेरिका के बीच परमाणु करार पर द्विपक्षीय बातचीत खत्म, थोड़ी देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस।
04:35 PMविडियोः हैदराबाद हाउस में ओबामा-मोदी की 'चाय पर चर्चा'
04:31 PMविडियो: भारत और अमेरिका के बीच न्यूक डील पर बनी बात?
04:14 PMहैदराबाद हाउस में अमेरिका और भारत के प्रतिनिधियों के बीच द्विपक्षीय बातचीत हो रही है।
04:03 PMअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पीएम मोदी की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में थोड़ा विलंब हो सकता है।
03:43 PMभारत और अमेरिकी के बीच लंबित परमाणु करार पर सहमति बनी। परमाणु रिएक्टर की निगरानी नहीं करने के उपबंध पर अमेरिका सहमत हो गया है। (टाइम्स नाउ)
03:22 PMबराक ओबामा और नरेंद्र मोदी करीब चार बजे संयुक्त बयान जारी करेंगे। (मीडिया रिपोर्ट्स)
03:19 PMहैरदाबाद हाउस के मीडिया हॉल में बड़ी संख्या में पत्रकार जमा हैं। यहां पर ओबामा और मोदी बेहद अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
03:18 PMहैदराबाद हाउस में ओबामा और नरेंद्र मोदी के बीच घंटे भर से अधिक समय तक वार्ता हुई।
03:17 PMहैदाराबाद हाउस के लॉन में बातचीत के बाद मोदी और ओबामा संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
03:12 PMबराक ओबामा के लिए अपने हाथों से चाय बनाते नरेंद्र मोदी।
03:09 PMपीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हैदराबाद हाउस के गार्डन में अकेले में बातें की।
03:08 PMमोदी ने ओबामा को खुद चाय बनाकर दी।
03:07 PMमोदी और ओबामा हैदराबाद हाउस के लॉन में बैठकर 'चाय पर चर्चा' कर रहे हैं।
03:04 PMपीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा हैदराबाद हाउस के गार्डन में चहलकदमी करते हुए बातें कर रहे हैं।
02:33 PMविदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ओबामा और मोदी के लंच का मेन्यू कार्ड जारी किया है।
02:27 PMलंच के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा और पीएम मोदी हैदराबाद हाउस के गार्डन में टहलेंगे।
02:12 PMपीएम मोदी ने बराक ओबामा को संविधान सभा की बहस के दस्तावेज भेंट किए।
01:49 PMदेखें: राजघाट में विजिटर्स बुक में क्या लिखा ओबामा ने
01:43 PMअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के लिए राष्ट्रपति भवन में सांस्कृतिक उत्सव के आयोजन की योजना।
01:42 PMभारत में 100 स्मार्ट सिटी बनाने को लेकर ओबामा से बात हो सकती है। स्मार्ट सिटीज बनाने को लेकर करार भी संभव।
01:33 PMहैदराबाद हाउसः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बीच द्विपक्षीय वार्ता जारी।
01:31 PMराजघाट पहुंचे बराक ओबामा को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
01:29 PMदिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद विजिटर्स बुक में साइन किए।
01:27 PMओबामा ने राजघाट पर लगाया पीपल का पौधा
01:19 PMहैदराबाद हाउस में ओबामा और मोदी कई अहम मसलों पर चर्चा करेंगे।
01:17 PMहैदराबाद हाउस पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति। दोनों नेताओं के बीत यहां कई अहम मसलों पर वार्ता होगी।
01:09 PMप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैदराबाद हाउस पहुंचे।
12:56 PMबराक ओबामा ने राजघाट परिसर में लगाया पीपल का पौधा।
12:46 PMराजघाट पहुंचे बराक ओबामा, महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी।
12:32 PMओबामा ने कहा है कि दूसरी बार भारत आकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।
12:30 PMराष्ट्रपति भवन से राजघाट के लिए रवाना हुए बराक ओबामा। रवाना होते हुए ओबामा ने हाथ जोड़कर अभिवादन किया।
12:28 PMअमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने 'अदभुत मेजबानी और सम्मान' के लिए भारत को धन्यवाद दिया है।
12:25 PMबराक ओबामा को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर।
12:22 PMराष्ट्रपति भवन में बराक ओबामा केंद्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर रहे हैं।
12:18 PMराष्ट्रपति भवन में अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा का औपचारिक स्वागत किया गया।
12:17 PMबराक ओबामा को दी गई 21 तोपों की सलामी।
12:16 PMराष्ट्रपति भवनः समारोह स्थल पर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने हाथ मिलाकर बराक ओबामा का स्वागत किया।
12:13 PMराष्ट्रपति भवन पहुंचे बराक ओबामा। घुड़सवार दस्तों के बीच समारोह स्थल की ओर जा रही है ओबामा की विशेष कार।
12:11 PMराष्ट्रपति भवन में एयर फोर्स की विंग कमांडर पूजा ठाकुर ओबामा को दिए जाने वाले गार्ड ऑफ ऑनर का नेतृत्व करेंगी।
12:07 PMबराक ओबामा के काफिला का राष्ट्रपति भवन में प्रवेश हो गया है।
12:07 PMराष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पीएम मोदी औऱ कई केंद्रीय मंत्री बराक ओबामा के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं।
12:02 PMबराक ओबामा मौर्य होटेल से राष्ट्रपति भवन के लिए निकल चुके हैं। राष्ट्रपति भवन में ओबामा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा।
11:58 AMराष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी राष्ट्रपति भवन के समारोह स्थल पहुंचे।
11:57 AMपीएम नरेंद्र मोदी के अलावा पीयूष गोयल, अरुण जेटली, वैंकेया नायडू, मनोहर पर्रिकर, सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह समेत कई कैबिनेट मंत्री राष्ट्रपति में मौजूद।
11:55 AMथोड़ी देर में राष्ट्रपति भवन पहुंचेंगे बराक ओबामा।
11:45 AMअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की स्पेशल कार पर अमेरिका के साथ-साथ भारत का भी झंडा लगा हुआ है।
11:44 AMबराक ओबामा महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर पीपल का पौधा लगाएंगे। (टीवी रिपोर्ट्स)
11:43 AMबाबा रामदेव ने भारत को योग की धरती बताते हुए यहां आगमन पर ओबामा और मिशेल का स्वागत किया है।
11:36 AMवाइट हाउस ने बराक ओबामा के दौरे को भारत-अमेरिकी संबंधों में नया अध्याय बताया है।
11:31 AMवाइट हाउस ने ट्वीट कर कहा- जय हिंद।
11:26 AMबराक ओबामा और पीएम मोदी की बातचीत के बाद आज ही परमाणु समझौते की घोषणा कर दी जाएगी। (टीवी रिपोर्ट्स)
11:13 AMराष्ट्रपति भवन में बराक ओबामा के स्वागत समारोह में नितिन गडकरी, अरुण जेटली, पीयूष गोयल समेत कई कैबिनेट मंत्री मौजूद होंगे।
11:10 AMसीपीआई नेता गुरुदास दासगुप्ता ने कहा है कि भारत के इतिहास में किसी अमेरिकी राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस समारोह का अतिथि नहीं बनाया गया। दासगुप्ता ने कहा कि हम अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत नहीं करेंगे।
11:02 AMआईटीसी मौर्य होटेल को ओबामा की मेजबानी के लिए शानदार तरीके से सजाया गया है।
10:57 AMअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का 12:30 बजे महात्मा गांधी की समाधि राजघाट जाने का भी कार्यक्रम है।
10:21 AMपीएम मोदी और यूएस प्रेजिडेंट ओबामा के बीच हैदराबाद हाउस में बातचीत होगी। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली गई हैं।
10:19 AMदोपहर 12 बजे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक तौर पर स्वागत किया जाएगा।
10:17 AMनई दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटेल पहुंचे बराक ओबामा।
10:07 AMपीएम मोदी ने ओबामा को रिसीव किया, गले मिले
10:04 AMनई दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटेल जा रहे हैं बराक ओबामा।
10:01 AMपीएम मोदी ने गर्मजोशी से किया अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत। ANI
09:59 AMपालम एयरपोर्ट से होटेल के लिए रवाना हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा।
09:56 AMविशेष विमान से उतरकर पीएम नरेंद्र मोदी से गले मिले ओबामा।
09:54 AMबराक ओबामा और मिशेल ओबामा ने मीडिया का अभिवादन किया।
09:54 AMलाल रंग का शॉल कंधे पर डालकर ओबामा को रिसीव करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी।
09:45 AMनई दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचा बराक ओबामा का विशेष विमान। (फोटोः एएनआई)
09:39 AMपालम एयरपोर्ट पहुंचा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का विशेष विमान।
09:36 AMप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर ओबामा को रिसीव करने एयरपोर्ट जाएंगे। (मीडिया रिपोर्ट्स)
09:36 AMदिल्ली में होटेल मौर्या के बाहर भी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति यहीं पर ठहरने वाले हैं।
09:33 AMपालम एयरपोर्ट पर इस वक्त जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।
09:31 AMभारत दौरे पर आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का स्पेशल प्लेन 'एयरफोर्स वन' कुछ ही देर में दिल्ली के पालन में एयर फोर्स स्टेशन पर लैंड करेगा। सुबह 10 बजे होगी लैंडिंग।

अपना कॉमेंट लिखें

नीचे चार ऑप्शन दिए गए है। हिंदी टाइपिंग (इन्स्क्रिप्ट) जाननेवाले पहला ऑप्शन चुनें। हिंदी टाइपिंग नहीं जानते तो दूसरा ऑप्शन चुनें जिससे आप अंग्रेज़ी अक्षरों में लिखकर हिंदी में टाइप कर सकते हैं – meri raay hai... अपने-आप मेरी राय है...में बदल जाएगा। आप चाहें तो चौथा ऑप्शन चुनकर वर्चुअल कीबोर्ड की मदद भी ले सकते हैं। अगर इंग्लिश में ही लिखना है तो तीसरा ऑप्शन चुनें।नियम एवं शर्तें 

हिंदी में लिखें (इन्स्क्रिप्ट) | हिंदी में लिखें (अंग्रेज़ी अक्षरों में) | Write in English | वर्चुअल कीबोर्ड
कॉमेंट में किसी भी तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग करें। ध्यान रहे, अपने कॉमेंट के लिए कानूनन आप स्वयं जिम्मेदार हैं। टाइप करने के लिए यहां क्लिक करें। 

आपका कॉमेंट लाइव होते ही इसकी सूचना आपको ईमेल से दी जाएगी

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने-आप साइट पर लाइव होते हैं। हमने फिल्टर लगा रखे हैं ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द या कॉमेंट लाइव न होने पाएं। लेकिन अगर ऐसा कोई कॉमेंट लाइव हो जाता है जिसमें अनर्गल व आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है, गाली या भद्दी भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है, तो उस कॉमेंट के साथ लगे 'आपत्तिजनक' लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुनें और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते हुए उसे जल्द से जल्द हटा देंगे।
अपना कॉमेंट खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें
कॉमेंट्स (244)
Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 05:11 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

मोदी जी ओबामा के साथ ऐसा व्यवहार कर रहे जैसे लगता है वह ओबामा के मुंशी है उनको समझना चाहिए वे भारत के पीएम है न की चाय बेचने वाले

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 05:05 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

उधर ओबामा हमारे यहाँ देश के कार्यक्रम मे आया है.. खास मेहमान हमने खुद बुलाया है.. मुख्य-अतिथि.. हमारे यहाँ सबसे बड़े त्योहार मे शामिल होने के लिये "मुख्य" अतिथि है.. हम बुलाये और फिर कहे जो हमने किया आप भी करो..तो उसे सूतियापा कहेंगे ना.. दूसरी बात.. जब हमारे थलसेना अध्यक्ष गये थे अमेरिका.. और वहां के सेना अध्यक्ष से मिलने के लिये घाय थे.. तब उन्होने अपने एक ज़ोन के कमांडर से हामरे सेना के अध्यक्ष को मिलवा दिया था..उस समय हामरे देश मे श्री राजीवजी की सरकार थी.. सो समझो.. हमे अमरीका क्या समझता था..और धीरे धीरे हम किस स्तर तक उपर चढ गये हैं.. कभी खुद पर गर्व करना भी सीखो..ये देश का काम है.. मोदी मोटे के घर का नही.

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 05:03 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

इस सरकार द्वारा इतनी शिद्दत से ओबामा के तलवे चाटे जायेगें इसकी उम्मीद नही थी, देश मोदी से पूछ रहा है कि अमरीका से हमें मिला क्या ....? आज तक भारत ने जो तरक्की की है वो रूस के सहयोग से की है हमारा देश परमाणु ऊर्जा, अंतरिक्ष यान, उसका इंजन-ईंधन, विमान निर्माण, युध्द पोत निमार्ण के क्षेत्र मे आज विश्व के चुनिंदा देशो मे है हमारी उपलब्धिया रूस के सहयोग से ही है, जिसकी दोस्ती की नीव नेहरू जी ने रखी थी, अमरीका अपना माल भारत मे बेच कर लाभ कमाता है अपनी तकनीक नही देता, खुद हमारी परमाणु की तकनीक जाँचना चाहता है, फिर भी मोदी ने हमारे देश के गरिमामय इतिहास को भुला दिया और हर सच्चे भारतीय के आत्म सम्मान को कारपेट की तरह(मेजबान लिस्ट देखे) ओबामा के पैरों मे बिछा दिया और खुद ओबामा के चपरासी जैसा आचरण कर रहे है...धिक्कार है मोदी पर शरम करो देश का सम्मान गंवाने वाले तुम हमारे देश को जवाब देने लायक भी नही रहे...... (अंधभक्तो चलो गाली देना शुरु करो, जैसा संघ ने सिखाया था)

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 05:00 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

ओबामा को अपने हाथों से चाय पिलाई....... भई सही बात है......."जिसकी जिसमे मास्टरी..... उसे वही काम करना चाहिये"..........

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:57 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

परिंदे ने पर भी नही मारा, वाह क्या इंतज़ाम है ....... लेकिन उसकी ज़ात का......... 4 पेर वाला दुडकि मार गया........

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:56 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

विरोध मे कमेन्ट करने वाले सज्जनो और सन्नारियों से निवेदन है कि .. ये कार्यक्रम देश का है.. मोदी राम जी के घर का नही.. देश के गणतांत्रिक उत्सव पर प्रफुल्लित होकर खुद को गौरवान्वित महसूस कराएं.. देश मोदी जी के अकेले का नही है.. हम सब का है.. इसमे सहयोग देना हर देशवासी का कर्तव्य है.. बाकी बातें तो हम रोज़ ही करा करते हैं... अभी मेहमान के रहने तक नही करें..वो चला जाय.. फिर आपकी इच्छा.. सज्जनो की तरह रहे.. या कुत्ते बिल्लियों की तरह फिर से लड़ना शुरु करें 😃..

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:51 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

आज, अब, अभी कोई नही बोलेगा.... क्रिश्चियन की घर वापसी करेंगे.... हिम्मत है तो बोल के दिखाओ.... तुम्हारा बाप.... अपने बाप की आवभगत कर रहा है, कहीं उसका वीजा केन्सल ना हो जाये......हा हा हा हा

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:44 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

इस गुजराती ने पुनः देश को गुलामी की तरफ धक्का देने की शुरूआत कर दी , अमेरिकी सीक्रेट सर्विस को ओबामा के प्रवास के मद्देनज़र जनता को परेशान करने वाली जो सुविधाए दी जा रही है इसे देख कर मुझे भारत को आजाद देश कहने में शर्म आ रही है !लोग अपने ही देश में इन तीन दिनों तक मोदी की मेहरबानी से अमरीकियों के गुलाम रहेंगे, अब आप थोडा जेहन पर जोर डालिए जब मोदी अमेरिका गए था तो क्या वहां अमेरिका में भी ऐसा स्वागत और सुरक्षा का इन्तेजाम उनके लिए किया गया ??? 1) मोदी को एरपोर्ट पर लेने ओबामा तो दूर की बात कोई बड़ा अमेरिकी नेता या अफसर तक नहीं आया....2) मोदी की गाड़ी एरपोर्ट से होटल तक बाकी आम अमेरिकी लोगो की गाडियों के बीच ट्राफिक में चल रही थी..बेचारा मोदी पूरे 1 दिन बाद ओबामा से मिला था.... षे. षे....

 (Pawan Kumar को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:53 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

हमारे यहाँ देश के कार्यक्रम मे आया है.. खास मेहमान हमने खुद बुलाया है.. मुख्य-अतिथि.. हमारे यहाँ सबसे बड़े त्योहार मे शामिल होने के लिये "मुख्य" अतिथि है.. हम बुलाये और फिर काहे जो हमने किया आप भी करो..तो उसे सूटियापा कहेंगे ना.. दूसरी बात.. जब हमारे थलसेना अध्यक्ष गये थे अमेरिका.. और वहां के सेना अध्यक्ष से मिलने के लिये घाय थे.. तब उन्होने अपने एक ज़ोन के कमांडर से हामरे सेना के अध्यक्ष को मिलवा दिया था..उस समय हामरे देश मे श्री राजीवजी की सरकार थी.. सो समझो.. हमे अमरीका क्या समझता था..और धीरे धीरे हम किस स्तर तक उपर चढ गये हैं.. कभी खुद पर गर्व करना भी सीखो..ये देश का काम है.. मोदी मोटे के घर का नही..

Shailendra Singh, का कहना है :
25/01/2015 at 04:40 PM
35 Followers
Gold:5241
मास्टरमाइंड
1
बिग बॉस
4
दर्शक नंबर 1
1

बडिया है......

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:39 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

राजघाट पर गांधी जी को श्रद्धांजलि देने के बाद ओबामा को गोडसे का मंदिर देखने भी जाना चाहिए था।.... पर वो 30 को स्थापित होगा.... ओबमा जल्दी आ गये....

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:36 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

क्या ख़ाक अमीर देश है अमेरिका ????? सुबह से ओबामा एक ही ड्रेस में घूम रहा है हमारे महाप्रभु चौथी ड्रेस बदलने वाले है .....इसे कहते है रईसी ! समझे....

UPSINGH pratap, usa (upto 21 july) का कहना है :
25/01/2015 at 04:35 PM
148 Followers
Platinum:44.4K
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6
रीडर्स लीडर
2

अगर परमाणु करार पर बात बन गयी है तो फिर प्रश्न चिन्ह क्यों लगाया?

Md Nazim, Katihar का कहना है :
25/01/2015 at 04:35 PM
18 Followers
Silver:2951
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
3
रीडर्स लीडर
1

जिन हराम खोरों को गाँधी जी ने जूते मारकर निकाला आज उनका हिन्दुस्तान मे करोंड़ों खर्च करके वेल कम किया जारहा है अब बताओ देशदरोही कौन

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 04:32 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

फेकू महा छू...टिया है.... जो डिल कर रहा है वो रूटीन डील है.....

Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:31 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

जिसका डर था वही हुआ देश को बेच ही दिया फेंकू ने.

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:35 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

अरे..😃 खरीद लिया क्या तुमने.. सन्नारी.. बड़ी डिफ्रेंट हो आप... देश ही खरीद लिया.. हम लोगो को बताया तक नही..

Md Nazim, Katihar का कहना है :
25/01/2015 at 04:29 PM
18 Followers
Silver:2951
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
3
रीडर्स लीडर
1

मोदी ने फिर से अपने पुराने काम को अपनाया है हमारे लिये शर्म की बत है

 (Md Nazim को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:36 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

तुम लोगो का यहाँ रहना शर्म की बात है.. वो देख नही रहे.. और बकलोल करने आ गये खतना-बुद्धि मुल्ला...

Harshit Suri, pune का कहना है :
25/01/2015 at 04:26 PM
151 Followers
Silver:4669
बिग बॉस
2
कॉमेंटेटर
3
सुपर रीडर
2

बडिया है

Santanu Dash, Bargarh का कहना है :
25/01/2015 at 04:24 PM
112 Followers
Gold:11.0K
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

Many thanks to Nabharat Times for providing detail programme of Mr. Obama till time.

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:24 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

एक किसी साथी ने नागार्जुन की कविता को नया रूप दिया है, आप भी देखें ---- "आओ राजा हम ढोयेंगे पालकी यही हुई है राय मोदी-साह की।"

Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:20 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

भक्तो की सोच - अगर आप फेंकू के विरोधी हैं तो देशद्रोही हैं

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:37 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

पर ये भी सही है.. जो देश का सोचते हैं.. वो 'फेंकू' का विरोध नही करेंगे.. 😃

DIL J, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:14 PM
149 Followers
Platinum:49.1K
बिग बॉस
4
थर्ड अंपायर
1
कॉमेंटेटर
5

राष्ट्र आगे मार्च करना चाहता है निश्चित रूप से इसे कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ता है और पारित होने के एक चिकनी नौकायन कभी नहीं होगा। हम इन समस्याओं को दूर करने और $ ¢ सफल होने के लिए उपयुक्त समाधान पता लगाना चाहिए $$$।

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:14 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

वैसे मित्रों मोदीजी ने 8 महीने पहले देशवाशियों को कड़वी दवा पिलाई थी कुछ असर हुआ या अभी तक सब कोमा में ही पड़े हो...

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:19 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम तीन जिहादी पिल्ले 24 घंटे मोदी जी की सेवा मे नवभाता पे...असर खुद ही देख लो..

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:12 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

साहब ओबामा से मिलने अमेरिका गये थे और वापस आये तो तो दवा बम फूटा था और अब ओबामा खुद मिलने आये हैं तो कौन सा बम फूटेगा वो तो उनके जाने के बाद ही पता चलेगा...

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:20 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम यहा भोकने मे बिज़ी हो तो कहा का बम फूटेगा...उद्धार तो न्यूक्लियर डील हो गये, अब रो तुम्हारे बाप पाकिस्तान के नाम लेके..

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:04 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

अरविंद केजरीवाल को प्रोटोकॉल VIP होने के बाद भी "गणतंत्र दिवस" पर नहींबुलाया गया, कारण साफ डर के मारे मोदी ,अरविंद को ओबामा से नहीं मिलाना चाहता,यह वही ओबामा हैं जो यह कहते हैं कि "आप" एक बहुत बड़ी पार्टी बनेगी। सुना तो यह भी है कि ओबामा अपने कार्यक्रम में। "अरविंद केजरीवाल" से भी मिलना रख रहे थे पर मोदी ऐसा नहीं चाह रहा था क्योंकि दिल्ली चुनाव पर फर्क पड़ता---पूर्व मुख्यमंत्री की हैसियत से शीला दीक्षित को तो मोदी सरकार ने गणतंत्र दिवस की परेड में आमंत्रित किया है पर अरविन्द केजरीवाल को नहीं!! है ना भाजपा- कांग्रेस भाई- भाई!!

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:12 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम्हारे बाप केजरी को पीछ्ले साल बुलाने पे भी नही आया...तो इस बार क्यो बुलाते...और बुलाने की क्या जरूरत..वो तो आम आदमी है, चले जाये बिना बुलाये आम आदमियो की तरह..

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:03 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

गाँव के मुखिया की लड़की की शादी थी. तमाम लोगों को निमन्त्रण मिला, धोबी को भी मिला. अपनी उपयोगिता और काबिलियत का प्रदर्शन करने में धोबी ने कोई कसर नहीं छोड़ी. कुछ दिन बाद धोबी की बहन की शादी का समय आया तो धोबी ने भी मुखिया को निमन्त्रण दिया जिसे मुखिया ने स्वीकार कर लिया. बड़ी चर्चा हुई कि मुखिया धोबी के यहाँ जायेंगे. मुखिया के कारिंदे आये और धोबी के घर पर चल रही शादी की तैयारियों का जायज़ा लिया और धोबी को निर्देश दिये कि मुखिया कहाँ बैठेंगे, क्या खायेंगे, कितनी देर रुकेंगे, तुम्हारे किस किस रिश्तेदार से बात करेंगे. यह सब देखकर पण्डित जी ने चुटकी लेते हुए धोबी से पूछा : भाई तुम तो मुखिया को अपना मित्र बता रहे थे, यह मित्रता वाले लक्षण तो नहीं. धोबी ने सकुचाते हुए कहा : बड़े आदमी हैं आयेंगे तो कुछ दे ही जायेंगे. पीछे से धोबी के समर्थक चिल्ला रहे थे : धोबी-धोबी, धोबी-धोबी......

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:21 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

बेगानी शादी मे "अब्दुल्ला" दीवाना

Omprakash Singh, ulhasnagar-4 का कहना है :
25/01/2015 at 04:02 PM
25 Followers
Gold:5586
बिग बॉस
3
दर्शक नंबर 1
1
कॉमेंटेटर
5

जब मोदी जी ने चाय बना के दी और दोनो चाय पी रहे थे उस समय बाडी लॅंग्वेज देखे थे मोदी जे एकदम सहज दिख रहे थे लेकिन ओबामा जी बड़े ही उत्सुक दिखाई दे रहे थे और मोदी जी के तरफ झुके जा रहे थे ए मोदी जी का ही आकर्षण है जो उनको अपने प्रेम मे झुकने को मजबूर किया है

 (Omprakash Singh को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:40 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

चीनी-चपटे राष्ट्रपति के पोज़ नही देखे थे आपने?? वो तो बिल्कुल प्रेम भाव मे मंत्र-मुग्ध खड़ा सुनता था.. एकदम समर्पण भाव से.. 😃

 (Omprakash Singh को जवाब) 
Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:22 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

सही कहा झुक के बस देने ही वाले थे

Indian Upadhyay, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:02 PM
18 Followers
Silver:3451
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

दुनिया मान गयी लेकिन कुछ सेकुलेर और मूर्ख लोग अभी भी मोदी विरोद मे जी रहे है.

 (Indian Upadhyay को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 04:40 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

नकली सेक्युलर लोग कहिये.. :)

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:01 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

ये कैसा Protocol था. विदेशी राष्ट्रपति के स्वागत में विदेशमंत्री नदारद ! कभी सुना नहीं लेकन आज देख लिया. दूसरे, मिशेल ओबामा के स्वागत के लिये कोई महिला मंत्री या पदाधिकारी नहीं.

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:13 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम्हारी जिहादी अम्मी को भेज देते स्वागत के लिये..छन्नो बाई का कोठा वैसे भी रविवार को बंद रहता है..

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 03:55 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

अपनी मर्दवादी सोच के तहत चल दिए अकेले एयरपोर्ट . यह नहीं सोचा की अतिथि के साथ उसकी पत्नी भी आ रही है. और नहीं तो सुषमा स्वराज को ही ले जाते मिशेल के counterpart के तौर पर . वैसे भी पत्नी की सुध रखना इनकी संस्कृति में नहीं है .

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:22 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

सबकी दुनिया रसूल साहब की तरह पत्नियो तक ही सीमित नही है...

S H VERMA, Mumbai का कहना है :
25/01/2015 at 03:45 PM
25 Followers
Gold:10.9K
मास्टरमाइंड
1
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
1

पताका चाय जो सूर्र के पी जाय..... बढिया.

Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 03:43 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

खुद चाय बनकर फेंकू ने अपने पुराने एक्सपीरियेन्स को याद किया.............

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:14 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम भी बाहर एक बॉम्ब फोड़ के अपने रसूल का नाम रोशन कर दो...

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
Indian Upadhyay, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:00 PM
18 Followers
Silver:3451
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

आप मानसिक बीमारी से ग्रसिध है इलाज केरवाए!

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 03:53 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

पर उसका स्वाद आपको तो कभी मिलने से रहा 😃.. ये तो पक्का है.. कुछ अलग ही चाय होगी वो तो.. क्यों😃..??

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 03:41 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

भाजपा जॉइन करने के साथ ही.. ओबामा ने घोषणा की है... कि एक समय समस्त विश्व ही सनातनी यानि हिन्दू था..और हिन्दू धर्म दुनिया मे चप्पे चप्पे पे फैला हुआ था..जिसके सबूत आज भी दुनिया मे यहाँ तक की अफ्रीका तक मे मिलते रहते हैं..और जैसे जैसे लोगो मे ज्ञान का अभाव होना आरंभ हुआ विभिन्न हिस्सों मे अधर्म और अन्य मज़हब भी पनपने लगे..इसलिये लौटने के पहले..ओबामा अपनी "घर-वापसी" भी चाहते हैं.. जिसके लिये विहिप इत्यादि समूहो से सहायता की याचना ओबामा दंपत्ती ने की है.. ओबामा अपना सनातनी नाम भी सोचकर आये हैं.. वे अब ओमब्रह्ममानवेन्द्र नाम से व मिशेल ..मैत्रेयी के नाम से जगत मे प्रसिद्ध होकर.. सनातन की धारा से सम्पूर्ण विश्व के सराबोर होने मे सहायक् बनना चाहते हैं.. उनके इस उत्कृष्ट संकल्प की राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जीजी ने भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए..मोदी जी से आगे बढ़कर अपेक्षित सहयोग प्रदान करने को कहा है..

D.R.Sharma Sharma, Dehra Dun, India का कहना है :
25/01/2015 at 03:27 PM
129 Followers
Platinum:31.8K
मास्टरमाइंड
2
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6

---रास्ट्रपति ओबामा के लिये खुद चाय बनकर मोदी ने एक बार फिर भारत की दिल से सम्बंध बनाने की इच्छा पर जोर दिया !

Xplore Manas, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 03:18 PM
10 Followers
Gold:5212
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
4

---अहिंसा और मानवता की भूमि पर अतिथिति ( ओबामा) आनंद का अनुभव करे !

 (Xplore Manas को जवाब) 
Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:24 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

चाय पिलाने वाला एक हत्यारा है तो अहिंसा कहान से हुई...............

Shailendra Singh, का कहना है :
25/01/2015 at 02:52 PM
35 Followers
Gold:5241
मास्टरमाइंड
1
बिग बॉस
4
दर्शक नंबर 1
1

भारतवर्ष की पावन भूमि पर आपका सुस्वागतम्

D.R.Sharma Sharma, Dehra Dun, India का कहना है :
25/01/2015 at 02:31 PM
129 Followers
Platinum:31.8K
मास्टरमाइंड
2
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6

---आशा है दोनो देश खुल कर मित्रता के साथ आयेज बढ़ेंगे !

Ritu Aaj Ki Naari, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 02:22 PM
39 Followers
Silver:3953
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

रिटर्न गिफ्ट में मिशेल भाभी को सुभ्रमन्यम स्वामी तोफ्हे में दे देना चाहिए, सुना है विदेश में रिवाज है कुत्ते गिफ्ट करने का।

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:24 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम्हारे ह्यदएराबादी ओवीसी बाप कैसे रहेंगे? रसूल बनाने का तो प्रोग्राम नही है उन्हे?

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
B R A H M O S, Unknown का कहना है :
25/01/2015 at 04:23 PM
285 Followers
Platinum:66.4K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
4
कॉमेंटेटर
6

तुम्हारे ह्यदएराबाड़ी ओवीसी बाप कैसे रहेंगे? रसूल बनाने का तो प्रोग्राम नही है उन्हे?

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
Indian Upadhyay, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 04:01 PM
18 Followers
Silver:3451
बिग बॉस
4
कॉमेंटेटर
5
रीडर्स लीडर
1

कुछ मानसिक बीमार लोग कभी नही समझ पाते वो तो सोनिया के पाले हुये कुत्ते होते है.

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 03:43 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

'घटिया' सोच को 'डिफ्रेंट' नही कहते रितु रानी.. डिफ्रेंट होने के लिये डिफ्रेंटसार्थक सोचा चाहिये रहती है.. आपको पता है.. ओबामा के सामने जो सुब्रमण्यम स्वामी का सम्मान है..वही आपका भी सम्मान है.. समझ पाओगी कभी.. .... डिफ्रेंट्ली..??..

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
SUKHDEV RAI SHARMA, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 03:28 PM
70 Followers
Gold:22.6K
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6
रीडर्स लीडर
2

तुझे क्यों न भेज दें, मिशेल भाभी को कुछ दिन आराम मिल जायेगा ?

 (Ritu Aaj Ki Naari को जवाब) 
Anupam Sharma, durg का कहना है :
25/01/2015 at 02:35 PM
34 Followers
Gold:17.0K
बिग बॉस
5
थर्ड अंपायर
3
कॉमेंटेटर
5

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे को फुलप्रूफ बनाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने भले ही अपनी पूरी ताकत झोंक दी हो, लेकिन इसके बावजूद एक आवारा कुत्ता उनके कार्यक्रम में घुस आया। राष्ट्रपति भवन में जब ओबामा को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जा रहा था, उस वक्त यह कुत्ता कार्यक्रम में घुस आया। कुत्ते को देखकर सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ गए। आनन फानन में उसे बाहर निकाला गया। बाद में एनडीएमसी के अधिकारी उसे वैन में बंद करके मौके से ले गए। अभी अभी पता चला है कि भारतीय प्रशासन ने आपकी बात मान ली है और ये आवारा कुत्ता और कोई नहीं स्वयं सु. स्वा. थे. शॉर्ट में नाम से पहचान तो गए ही होगे आप.

Kanwa BaBa, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 02:18 PM
3 Followers
Silver:534
बिग बॉस
1
कॉमेंटेटर
2
सुपर रीडर
1

ओबामा के साथ आये कुत्तों को भारत में जितना मीडिया कवरेज मिला, उतना तो हमारे नेताओं को भी अमरीका में नहीं मिलता है.

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
SUKHDEV RAI SHARMA, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 03:22 PM
70 Followers
Gold:22.6K
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6
रीडर्स लीडर
2

तू जायेगा तो तेरे को मिलेगा (.)

 (Kanwa BaBa को जवाब) 
Jatin Kukadia, Ahmedabad का कहना है :
25/01/2015 at 02:46 PM
123 Followers
Platinum:155.K
बिग बॉस
3
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
5

सही कहा ओबामा के साथ आये कुत्तों को भारत में जितना मीडिया कवरेज मिला, उतना तो हमारे नेताओं को भी अमरीका में नहीं मिलता है.

D.R.Sharma Sharma, Dehra Dun, India का कहना है :
25/01/2015 at 02:13 PM
129 Followers
Platinum:31.8K
मास्टरमाइंड
2
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6

---ओबामा ने महात्मा को आदर दे कर मिसाल पेश करी है !

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 02:10 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

लॉंगलिव "युनाइटेड" स्टेट्स ऑफ अमेरिका.. भारतीय "संयुक्त" गणराज्य अमर रहे.. भारत-लोकतांत्रिक-गणराज्य के साथ विश्व को इनका योगदान बना रहे.. जय भारत!!..

 (AK SHUKLA को जवाब) 
Jatin Kukadia, Ahmedabad का कहना है :
25/01/2015 at 02:46 PM
123 Followers
Platinum:155.K
बिग बॉस
3
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
5

सहमत हु लॉंगलिव "युनाइटेड" स्टेट्स ऑफ अमेरिका.. भारतीय "संयुक्त" गणराज्य अमर रहे.. भारत-लोकतांत्रिक-गणराज्य के साथ विश्व को इनका योगदान बना रहे.. जय भारत!!..

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 02:09 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

लॉंगलिव "युनाइटेड" स्टेट्स ऑफ अमेरिका.. भारतीय "संयुक्त" गणराज्य के साथ विश्व को इनका योगदान बना रहे.. जय भारत!!..

vikas kumar, DELHI का कहना है :
25/01/2015 at 02:08 PM
12 Followers
Silver:699
बिग बॉस
1
रीडर्स लीडर
1
कॉमेंटेटर
1

ऐसी ही आपसी प्रेम बनाये रखना

AK SHUKLA, Indore का कहना है :
25/01/2015 at 02:07 PM
93 Followers
Platinum:29.0K
बिग बॉस
5
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
6

पीपल का पौधा चौबीसों घंटे ऑक्सिजन देने वाला पौधा होता है.. जो बाद मे वृक्ष बनता हैं.., ओबामा से एक पुण्य का काम करवा लिया भारतीयों ने.. :)

 (AK SHUKLA को जवाब) 
Jatin Kukadia, Ahmedabad का कहना है :
25/01/2015 at 02:46 PM
123 Followers
Platinum:155.K
बिग बॉस
3
दर्शक नंबर 1
2
कॉमेंटेटर
5

सही बोले पीपल का पौधा चौबीसों घंटे ऑक्सिजन देने वाला पौधा होता है.. जो बाद मे वृक्ष बनता हैं.., ओबामा से एक पुण्य का काम करवा लिया भारतीयों ने.. :)

Pawan Kumar, का कहना है :
25/01/2015 at 02:06 PM
15 Followers
Silver:2109
बिग बॉस
3
कॉमेंटेटर
4
सुपर रीडर
2

मुझे गर्व है कि मैं महात्मा गाँधी और उनकी विचारधारा यानी कांग्रेस का चमचा हूँ......... जहाँ बराक ओबामा के साथ साथ गोंडसे के पुजारी भी अपना शीष नमन करते हैं....

 (Pawan Kumar को जवाब) 
SUKHDEV RAI SHARMA, Delhi का कहना है :
25/01/2015 at 03:25 PM
70 Followers
Gold:22.6K
बिग बॉस
5
कॉमेंटेटर
6
रीडर्स लीडर
2

गाँधी तेरा या तेरे मालिक का ही नही था, वह तो समस्त भारत का समस्त भारतवासिओं का था (.)

 (Pawan Kumar को जवाब) 
vivek Singh, satna का कहना है :
25/01/2015 at 03:09 PM